जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीईओ ने सकुशल लोकसभा निर्वाचन के लिए कार्य विभाजन कर नोडल अधिकारी किए नामित

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 द्वारा अधिकारियों के मध्य कार्य विभाजन कर उनको प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है।  उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी नामित अधिकारी आयोग के निर्देशों के संबंध में समय-समय अवगत कराते रहेंगे एवं सभी प्रभारी अधिकारी एक दूसरे से संपर्क भी बनाए रखेंगे। 

निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए मतदान, मतगणना कार्मिकों, माइक्रो प्रेक्षक व ईवीएम मास्टर ट्रेनर की नियुक्ति व प्रशिक्षण, सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं जागयकता अभियान के लिए मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जोनल, सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट्स की नियुक्ति एवं ईवीएम जांच, रख-रखाव व व्यवस्था, मतपत्रों की व्यवस्था के लिए के लिए एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, यातायात व्यवस्था के लिए नगर मजिस्ट्रेट, निर्वाचन लेखन सामग्री एवं प्रपत्रों की व्यवस्था के लिए डीपीआरओ एवं जिला उद्यान अधिकारी, निर्वाचन नियंत्रण कक्ष एवं हैल्प लाइन, शिकायत प्रकोष्ठ एवं सांख्यिकीय सूचनाओं के प्रेषण, सभी मतदेय स्थलों पर मूलभूत सुविधाओं के लिए अपर जिलाधिकारी न्यायिक, आदर्श चुनाव आचार संहिता के पालन एवं टैंट, फर्नीचर, बैरीकेडिंग, विद्युत व साउण्ड व्यवस्था एवं मा0 प्रेक्षक व्यवस्था के लिए एडीएम सिटी, वीडियोग्राफी, डिजिटल कैमरा एवं वेबकास्टिंग के लिए डीसी मनरेगा, निर्वाचन व्यय लेखा, पोस्टल बैलेट, ईटीबीपीएस, मीडिया कम्युनिकेशन एवं पेड न्यूज, मतदान व मतगणना कार्मिकों को धनराशि वितरण के लिए एडीएम वित्त, मतदाता सूचियों की छपाई व वितरण के लिए सभी आरओ, सफाइ्र्र व्यवस्था के लिए नगर आयुक्त, मतदान दिवस में की जाने वाली विभिन्न कार्यवाहियों के लिए सचिव एडीए, दूरसंचार एवं इंटरनेट के लिए जिला सूचना विज्ञान अधिकारी एवं खानपान व्यवस्था के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को नोडल नामित किया गया है। 

डीईओ ने समस्त प्रभारी,सहायक प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वह अपने-अपने पटल से संबंधित कार्य के प्रति पूर्ण रूप से उत्तरदायी होंगे और अपने कार्यों के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय पर निर्भर नहीं रहेंगे। अपने कार्यों के सम्पादनार्थ अन्य प्रभारी अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर कार्य करेंगे। उन्होंने निर्देशित किया कि स्टाफ की व्यवस्था अपने कार्यालय कर्मियों से स्वयं करेंगे। कठिनाई आने पर प्रभारी अधिकारी कार्मिक से प्राप्त करेंगे। यदि किसी विशिष्ट कर्मी की आवश्यकता हो तो आदेश का आलेख तैयार कर उप जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से सम्बद्ध करायेंगे। 

-------

                                                    

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)