जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

दिव्यांगों ने की पेंशन धनराशि में बढ़ोत्तरी करने की मांग

0


अलीगढ़ मीडिया,गजेंद्र कुमार- अलीगढ़ में कलेक्ट्रेट पर दिव्यांगों ने पेंशन बढ़ाने के लिए प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा है,वर्तमान समय में दिव्यांगों को एक हजार रुपए की धनराशि दी जा रही है।जिसको बढ़ाकर पांच हजार रुपए प्रतिमाह करने की मांग कर रहे हैं     


दिव्यांग एकता वेलफेयर सोसाइटी उप्र के महासचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में दिव्यांगों की पेंशन बढ़ाने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। उन्होंने दिव्यांगों की परेशानियों को देखते हुए, पांच हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन देने की प्रदेश सरकार से मांग की है।  फिलहाल सरकार एक हजार रुपए प्रतिमाह की धनराशि वितरण कर रही है जिससे असंतुष्ट दिव्यांगों, विकलांगो ने सोमवार को धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन अपर नगर अधीक्षक को सौंपा है, इसके साथ ही मुफ्त इलाज पाने के लिए आयुष्मान कार्ड बनवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य दिल्ली में दिव्यांगों की पेंशन 5000 रुपए है। तो हमारे राज्य में डबल इंजन की सरकार होने के बाबजूद इतनी कम पेंशन क्यो है, यह तो दिव्यांगों के लिए ऊँट के मुँह में जीरे जैसा कार्य कर रही है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी कहे जाने वाले अलीगढ़ में दिव्यांग जनों के लिए कोई बेडिंग जॉन है, जिसमें कार्य कर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण कर सके। वहीं प्रशासन सभी दिव्यांगजन शिक्षा मित्रों को अस्थाई से स्थाई करना सुनिश्चित करे।          


 महासचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने मीडिया को बताया की पूरे उत्तर प्रदेश में दिव्यांगजनों को वर्तमान समय में एक हजार रुपए की पेंशन धनराशि दी जा रही है,जिससे उनका भरण पोषण भी नहीं होता है। जबकि पड़ोसी राज्य दिल्ली में पांच हजार रुपए प्रतिमाह दी जा रही है वहीं दिव्यांग जनों के आयुष्मान कार्ड कम बनने से इलाज का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)