जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीएम ने अलीगढ़ में नवनिर्मित धनीपुर एयरपोर्ट का किया औचक निरीक्षण

0

 


जल्द शुरू होगी लखनऊ के लिए उड़ान

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 04 मार्च 2024 (सू0वि0)|  जनपदवासियों को जल्द ही हवाई यात्रा की सुविधा प्राप्त होने वाली है। प्रथम चरण में इसकी शुरुआत अलीगढ़ से लखनऊ के लिए होगी। साथ ही हवाई पट्टी के विस्तार के लिए भी कार्यवाही आगे बढ़ाई जा रही है। जिले में उड़ान के लिए धनीपुर एयरपोर्ट पर सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं। वहीं सम्भवतः मार्च के द्वितीय सप्ताह के आसपास में हवाई सेवाएं शुरू होना प्रस्तावित है। इस दौरान सोमवार को जिलाधिकारी विशाख जी0 ने हवाई सेवाएं प्रारंभ किए जाने एवं शुभारंभ कार्यक्रम हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं किये जाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए।

सोमवार को जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 ने निरीक्षण के दौरान एयरपोर्ट पर रनवे, पंप रूम, मेट ऑफिस, लगेज रूम, संतरी पोस्ट, गार्ड रूम का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि 19 सीटर विमान के उड़ान के लिए नवनिर्मित धनीपुर एयरपोर्ट को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा संचालन के लिए सभी कार्यवाही लगभग पूर्ण कर ली गई है। पहले लखनऊ के लिए अलीगढ़ से हवाई उड़ानें शुरू होना प्रस्तावित है। 

डीएम ने वर्चुअल माध्यम से एयरपोर्ट के प्रस्तावित उद्घाटन समारोह के लिए एयरपोर्ट पर ही पाण्डाल, पार्किंग एवं मा0 जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों एवं अन्य के सीटिंग प्लान समेत आने जाने वाले यात्रियों के लिए पार्किंग व्यवस्थाओं, सम्पूर्ण परिसर की साफ सफाई एवं बुनियादी सुविधाओं को ध्यान रखते हुए सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर एडीएम सिटी, नगर मजिस्ट्रेट, तहसीलदार, प्रोजेक्ट मैनेजर यूपीआरएनएन एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। 

---

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)