जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Aligarh| डीएम-एसएसपी ने आगामी त्योहारों के दृष्टिगत शांति समिति की बैठक की आहुत

0


होली, जुमा अलविदा, ईद-उल-फितर एवं रामनवमी के पर्व को शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ मना कर प्रदेश में मिसाल करें कायम

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में आगामी त्योहारों के दौरान जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम ने कहा कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ ही होली, जुमा अलविदा, ईद-उल-फितर एवं रामनवमी के पर्व को मनाया जाना है। जिले के लोग गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय देते हुए आपस में मेल-मिलाप, प्रेम-सौहार्द और भाईचारे के साथ त्योहारों को मनाएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल एवं निर्बाध विद्युत आपूर्ति की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि सभी त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने कहा कि त्योहारों के दौरान अराजक तत्वों पर कड़ाई से कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। इंटरनेट एवं सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भ्रामक पोस्ट ना डाली जाए और ना ही उसे फॉरवर्ड किया जाए। उन्होंने किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दिए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि त्योहारों को मनाने में किसी प्रकार की नई परंपरा शुरू करने की अनुमति नहीं है। जनपदवासी शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ त्योहारों को मना कर प्रदेश में मिसाल कायम करें। उन्होंने लाउडस्पीकर की आवाज को निर्धारित मानक के अनुसार ही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

अधिकारीद्वय ने कहा कि होली का त्योहार रंगों का त्योहार होता है, इसे हर्षोल्लास एवं आपसी प्रेम व सौहार्द के साथ मनाएं। उन्होंने मजिस्ट्रेट्स एवं पुलिस क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में शांति समितियों की बैठक करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि होली और ईद धार्मिक पर्व हैं वहीं निर्वाचन राष्ट्रीय पर्व है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू की गई है, ऐसे में धार्मिक आयोजनों एवं स्थान को चुनावी कार्यक्रम से न जोड़ें। डीएम-एसएसपी ने संभ्रांत नागरिकों एवं धर्मगुरूओं से उनकी समस्याएं एवं सुझाव प्राप्त करते उन्हें साफ-सफाई एवं सुरक्षा व्यवस्था के प्रति आश्वस्त किया।

बैठक में एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी ग्रामीण पलाश बंसल, एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तम, नगर मजिस्ट्रेट राम शंकर, एसीएम, समस्त उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी, थानाध्यक्ष, विभागीय अधिकारी, महन्त एवं मुतवल्ली समेत संभ्रांत नागरिक रहीश अहमद, मौ0 शाहिद, सोनू शर्मा, राजेश गुप्ता, शिवकुमार राजपूत, नरेश चन्द्र, कांती प्रसाद, चेतर राना, संजीव अग्रवाल, चरनजीत सिंह, विजेन्द्र सिंह, दानिश, रिजवान, अल्लानूर, मो0 उमर मौजूद रहे।

----

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)