जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

AMUआरसीए के तीन छात्रों ने सिविल सेवा परीक्षा में कामयाबी हासिल की

0


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़:  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आवासीय कोचिंग अकादमी की दो छात्राओं जुफिशां हक (एआईआर 34) व नाजिया परवीन (एआईआर 670) और छात्र अब्दुल्ला जाहिद (एआईआर 744) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 में सफलता हासिल की है। जिसके परिणाम मंगलवार को संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा घोषित किए गए।


एएमयू के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज़ ने सफल छात्रों को उनकी कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण के लिए बधाई दी। श्री मोहम्मद इमरान आईपीएस, रजिस्ट्रार, एएमयू, और प्रोफेसर सगीर अहमद अंसारी, निदेशक, आरसीए ने भी उन्हें उनकी सफलता के लिए बधाई दी, जो सार्वजनिक सेवा में एक आशाजनक करियर की शुरुआत है।



डॉ. फहद प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी ग्लोबल ओपन जर्नल के संपादकीय बोर्ड में शामिल

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद फहद खुर्रम को दुनिया भर में प्लास्टिक सर्जरी के क्षेत्र में प्रमुख ओपन-एक्सेस जर्नल, प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव सर्जरी ग्लोबल ओपन जर्नल के संपादकीय बोर्ड के सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।


अमेरिकन सोसाइटी ऑफ प्लास्टिक सर्जन के एक सक्रिय सदस्य के रूप में डा. खुर्रम ने न केवल समाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, बल्कि समाज के भीतर अपने नेतृत्व और सहयोगात्मक भावना का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न समितियों में भी उत्कृष्ट काम किया है।


डॉ. फहद ने संयुक्त राज्य अमेरिका में प्लास्टिक सर्जरी की विभिन्न उप-विशिष्टताओं में व्यापक प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उन्हें यूसीएलए से कॉस्मेटिक सर्जरी, प्रतिष्ठित मेयो क्लिनिक से माइक्रोवास्कुलर सर्जरी और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से बाल चिकित्सा प्लास्टिक सर्जरी की विशेषज्ञता हासिल की है।


डॉ. फहद का शैक्षणिक योगदान भी उतना ही प्रभावशाली है। उनके 50 से अधिक पत्रों के विपुल प्रकाशन रिकॉर्ड के साथ, उन्होंने प्रभावशाली 350 उद्धरण एकत्र करते हुए व्यापक मान्यता प्राप्त की है।


प्लास्टिक और रिकंस्ट्रक्टिव जर्नल ग्लोबल ओपन के संपादकीय बोर्ड में डॉ. फहद की नियुक्ति न केवल उनकी व्यक्तिगत उपलब्धियों पर सकारात्मक प्रभाव डालती है, बल्कि जिस संस्थान का वह प्रतिनिधित्व करते हैं, उसकी प्रतिष्ठा भी बढ़ाती है।


व्यावहारिक अनुभव, शैक्षणिक कौशल और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता का उनका अनूठा संयोजन वैश्विक स्तर पर प्लास्टिक और पुनर्निर्माण सर्जरी के भविष्य को आकार देने के लिए तैयार है।---


विश्व स्वास्थ्य दिवस पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित


अलीगढ़, 16 अप्रैलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग द्वारा विश्व स्वास्थ दिवस के अवसर पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता में आयशा नूर, फराह नासिर खान और एरम कौसर की टीम ने विजेता का पुरस्कार हासिल किया। जबकि आसिफ कमाल, सैयद बिलाल हुसैन और मोहम्मद सलीम की टीम को उपविजेता घोषित किया गया। यह कार्यक्रम विभागाध्यक्ष प्रोफेसर सायरा महनाज़ की देखरेख में आयोजित किया गया।


क्विज़ दो राउंड में आयोजित किया गया। प्रारंभिक राउंड में 47 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रत्येक टीम में 3 छात्र शामिल थे। क्विज़ के अंत में प्रत्येक टीम के कुल अंकों की गणना की गई। इसमें से 4 टीमों ने फाइनल राउंड के लिए क्वालिफाई किया, जिसमें 4 राउंड आयोजित किए गए। राउंड प्रथम (रोटेशन राउंड) का संचालन डॉ. शिवांगी कुमारी ने किया, राउंड द्वितीय (विजुअल राउंड) का नेतृत्व डॉ. रागुल जेएस ने किया, राउंड तृतीय (एमसीक्यू राउंड) का संचालन डॉ. सैयद सोहैब हाशमी ने किया और चैथे राउंड में (रैपिड फायर) का संचालन डॉ. अजिता ए ने किया। अंत में, अंकों की गणना के अवसर पर विजेताओं की घोषणा डॉ. मोहम्मद यासिर ज़ुबैर द्वारा की गई।


प्रोफेसर सायरा महनाज़ ने छात्रों को प्रोत्साहित किया और कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए क्विज़ टीम को बधाई दी। डॉ. अली जाफ़र आब्दी और डॉ. तब्बसुम नवाब ने विजेता टीम की सराहना की और प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये।



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)