जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

मा0 प्रेक्षकगण व डीईओ ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों व प्रत्याशियों के साथ की बैठक

0



आदर्श आचार संहित का कड़ाई से अनुपालन करने का किया आव्हान

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0, सामान्य प्रेक्षक अजय कटेसरिया, पुलिस प्रेक्षक वीरेन्द्र कुमार एवं व्यय प्रेक्षक शैलेन्द्र कुमार द्वारा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अलीगढ़ संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशियों के साथ कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। डीईओ ने कहा कि सभी प्रत्याशियोें को आदर्श आचार संहिता का पूर्णतः पालन करना है। सभी प्रकार के कार्यक्रमों एवं आयोजनों की अनुमति अनिवार्य रूप से लेनी होगी, इसके लिए सुविधा एप के माध्यम से ऑनलाइन व संबंधित क्षेत्र के एआरओ को आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि ईवीएम-वीवीपैट के प्रथम रैण्डमाइजेशन में विधान सभा क्षेत्र का निर्धारण कर लिया गया है। द्वितीय रैण्डमाइजेशन में मतदेय स्थल का निर्धारण किया जाएगा, जिसमें मा0 प्रेक्षकगण एवं प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। रैण्डमाइजेशन के उपरांत धनीपुर मण्डी में राजनैतिक दलों व प्रत्याशियों व उनके प्रतिनिधि की उपस्थिति में ईवीएम की कमीशनिंग का कार्य किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 266 मतदाताओं को 12 व 13 अप्रैल को पुलिस व मैक्रोओब्ज़र की निगरानी में पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। 

मा0 प्रेक्षक अजय कटेसरिया (9258654660) ने प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों से वरी लिस्ट या चिंता सूची अर्थात ऐसे बूथ जहां गड़बड़ी होने की संभावना हो, यदि कोई हो तो उसे समय से उपलब्ध कराने का आव्हान किया ताकि वहां समय रहते व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा सके। 

मा0 प्रेक्षक वीरेन्द्र कुमार (6389983039) ने कहा कि वरी लिस्ट को समय से उपलब्ध करा दें। उन्होंने कहा कि कोई भी प्रत्याशी या उनके प्रतिनिधि मतदाता को प्रलोभित करने का प्रयास न करें, इसकी मॉनिटरिंग के लिए एसएसटी, एफएसटी एवं वीएसटी टीमें क्रियाशील हैं। 

मा0 प्रेक्षक शैलेन्द्र कुमार (8869840198) ने सी विजिल एप की जानकारी देते हुए बताया कि आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत इस एप के माध्यम से की जा सकती हैं। इस पर शिकायत कर्ता की जानकारी पूरी तरह से गोपनीय होती है। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त मीनू राणा एवं वरिष्ठ कोषाधिकारी योगेश कुमार ने प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों को निर्वाचन व्यय रजिस्टर पर प्रतिदिन के व्यय एवं अन्य आवश्यक जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्याशियांे द्वारा एक नया बैंक खाता खोला जाए और उसी के माध्यम से निर्वाचन संबंधी सभी लेन-देन किया जाए। बैठक में प्रत्याशियों द्वारा चुनाव कार्यालय खोलने के लिए परमीशन,  कार्यक्रमों के लिए अनुमति, स्वागत समारोह इत्यादि के संबंध में विभिन्न प्रकार के प्रश्न किए जिनका जिला मजिस्ट्रेट द्वारा समुचित समाधान किया गया। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी पंकज कुमार समेत विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि व प्रत्याशी उपस्थित रहे। 

---

                                            

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)