जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

ताला है जिसकी पहचान-उसे है लोकतंत्र पर अभिमान’’ जैसे नारों से गूंज उठी तालानगरी

0


जिलाधिकारी ने स्वीप अभियान के तहत तालानगरी में श्रमिकों को मताधिकार के प्रति किया जागरूक
लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान दिवस के दिन छुट्टी न मनाते हुए अनिवार्य रूप से करें मतदान 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ : सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के तहत ताला नगरी में इंडिया इंडस्ट्री एसोसिएशन के सहयोग से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी विशाख जी0 ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओं को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक करना है। मतदान हर व्यक्ति का कर्तव्य और जिम्मेदारी है। उन्होेंने कहा कि मतदान लोकतंत्र का अभिन्न अंग है। मतदान कर आप अपने पसंद के उम्मीदवार के पक्ष में वोट करते हुए सामाजिक परिवर्तन ला सकते हैं। इसके साथ ही मतदान राजनेताओं को उनके कार्यों के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित कराता है। उन्होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 26 अप्रैल को बिना किसी डर, भय, लोभ, लालच के मताधिकार का प्रयोग करें। यह प्रत्येक मतदाता का संवैधानिक अधिकार है और सभी के वोट की कीमत बराबर है। 

सीडीओ ने कहा कि किसी भी लोकतात्रिक व्यवस्था में चुनाव सबसे बड़ी कुंजी है। अलीगढ़ जिले में दो लोकसभा हैं इनमें अलीगढ़ लोकसभा के लिए 26 अप्रैल एवं हाथरस लोकसभा के लिए 07 मई को मतदान होना है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी लोग अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें। मताधिकार का प्रयोग करने के लिए सभी को सवेतन अवकाश मिलता है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान दिवस के दिन छुट्टी न मनाएं बल्कि लोकतंत्र के राष्ट्रीय पर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और अपनी पसंद की सरकार चुनें।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान के प्रति संकल्प और शपथ दिलाते हुए उद्यमियों-व्यापारियों एवं श्रमिकों नारे लगवाए कि- ’’अलीगढ़ के मतदाताओं ने ठाना है-मतदान का नया रिकॉर्ड बनाना है’’ ,  ’’ताला है जिसकी पहचान-उसे है लोकतंत्र पर अभिमान’’। कार्यक्रम में डीडीओ आलोक आर्य, सहायक आयुक्त बृजेश यादव, राजमन विश्वकर्मा समेत उद्यमी, व्यापारी एवं श्रमिकगण एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 

-----

                                                                                सहायक निदेशक सूचना, अलीगढ़।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)