जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

डीईओ ने मतदाता जागरूकता के लिए ताले-चाबी पर लोगो एवं मतदान गीत का किया शुभारंभ

0

कलैक्ट्रेट परिसर से लाउडस्पीकर युक्त कूड़ा उठान वाहनो को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 द्वारा कलैक्ट्रेट परिसर से जिले के ’’स्वीप लोगो’’ एवं मतदान गीत की लांचिंग की गई और गीत बजाते कूड़ा वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। जिलाधिकारी एवं सीडीओ की पहल पर बने गीत के माध्यम से ये सभी कूड़ा वाहन शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जाएंगे और ग्रामीण क्षेत्र में अवस्थित मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करेंगे। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थितजनों को अनिवार्य मतदान के लिए शपथ भी दिलाई।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के दृष्टिगत विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अलीगढ़ की पहचान ताला और चाबी के आधार पर एक स्वीप अभियान का आज शुभारंभ किया गया है। मतदान की चाबी और लोकतंत्र की ताकत इन दोनों को जोड़ते हुए सीडीओ एवं उनकी टीम द्वारा बनाए गए लोगो व गाने को भी लॉच किया गया है। उन्होंने बताया कि मतदाता जागरूकता को आगे बढ़ाने के लिए ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में कूड़ा उठान वाहनों पर मतदान की तिथि एवं मतदान के महत्व के बारे में बताने वाले गाने के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद में 26 अप्रैल व 07 मई को दो चरणों में मतदान होना है इसके लिए चरणबद्ध तरीके से इन वाहनों द्वारा मतदान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं नगरीय निकायों द्वारा स्थापित किए गए लाउडस्पीकरों से भी जागरूक किया जाएगा।



सीडीओ आकांक्षा राना ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप अभियान अन्तर्गत अलीगढ़ की पहचान ताला-चाबी पर आधारित लोगो एवं गीत के माध्यम से जनसामान्य को मताधिकार के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नगर निगम, नगरीय निकायों समेत ग्रामीण क्षेत्रों मंे लगभग 350 ग्राम पंचायतों में ई-रिक्शा वाहनों के माध्यम से कूड़ा उठान किया जा रहा है। इन वाहनों पर लाउडस्पीकर द्वारा गीत बजाकर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर डीडीओ आलोक आर्य, डीपीआरओ धनंजय जायसवाल, एडीआई संदीप कुमार, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन जिला अहमद, जिला व्यायाम शिक्षक सुशील शर्मा समेत अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।




 


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)