जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

SchoolVan: अनुबंध एवं ड्राइवरों की आईडी वैरीफिकेशन का कार्य पूर्ण करने के निर्देश

0


*डीएम की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न*

*नगर में सुगम यातायात के लिए ई-रिक्शा जोन निर्धारित किए जाएं*

15 जून तक सभी स्कूली वाहनों की फिटनेस

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 15 मई 2024 (सू0वि0): जिलाधिकारी विशाख जी0 की अध्यक्षता में बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। दिल्ली-कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर अवैध कट बन्द किए जाने एवं अतिक्रमण मुक्त किए जाने के संबंध में परियोजना निदेशक पी0के0 कौशिक ने बताया कि अलीगढ़ परिक्षेत्र में अवैध कट एवं अतिक्रमित स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है, पुलिस बल की सहायता से एक सप्ताह में कार्य पूर्ण हो जाएगा। इस पर डीएम ने तहसील कोल व गभाना क्षेत्र में आने वाले एनएच-91 के लिए तहसील स्तर पर टीम गठित करने के निर्देश दिए।  

महानगर क्षेत्र में सुगम यातायात सुनिश्चित कराने के लिए डीएम ने ई-रिक्शा के लिए जोन निर्धारित किए जाने के साथ ही नो-ई-रिक्शा रूट भी चिन्हित करने के निर्देश दिए।  उन्होंने कहा कि सासनीगेट की ओर जाने वाले डंपिंग वाहन विशेषकर ट्रैक्टर लौटने के लिए अन्य रूट से आएं।  ताकि जाम की समस्या का समाधान हो सके। डीएम ने प्रतिबन्ध होने के बावजूद रोडवेज बसों के रात्रि के समय शहर में आने पर एआरएम रोडवेज के प्रति कड़ी नाराजगी जताते हुए एडीएम सिटी को एक सप्ताह की सतत मॉनीटरिंग कर बसों को निर्धारित बस स्टैण्ड सूतमिल एवं मसूदाबाद पर ही रोकने के निर्देश दिए। 

जिलाधिकारी ने कहा कि जल्द स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश होने वाले हैं। इस मिले हुए समय में स्कूल प्रबंधन के साथ बैठक कर सभी वाहनों की फिटनेस, अनुबंध, साइनेज एवं ड्राईवर व उसके रिलीवर की आईडी वैरीफिकेशन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने 15 जून तक स्कूली वाहनों से संबंधित सभी कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश दिए। 

बैठक में एडीएम प्रशासन पंकज कुमार, एडीएम सिटी अमित कुमार भट्ट, एसपी ट्रैफिक मुकेश उत्तत, एक्सईएन पीडब्लूडी संजीव पुष्कर, योगेश कुमार समेत संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे। 

----

                                             

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)