जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Harduaganj: जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र हरदुआगंज का किया औचक निरीक्षण

0

 


चिकित्सालयों में शुद्ध पेयजल, साफ-सफाई एवं आवश्यक दवाओं के साथ ही समय से चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए-विशाख जी0, डीएम, अलीगढ़

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ | जिलाधिकारी विशाख जी0 द्वारा बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ केंद्र हरदुआगंज का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने सर्वप्रथम ओपीडी कक्ष पहुॅचकर उपस्थित चिकित्सकों से ओपीडी के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिसमें बताया गया कि अब तक 244 मरीजों की ओपीडी हुई है। डीएम ने कहा कि गर्मी के मौसम के दृष्टिगत सभी सीएचसी-पीएचसी एवं जिला चिकित्सालयों में मरीजों व तीमारदारों के लिए शुद्ध पेयजल, छायादार बैठने की व्यवस्था के साथ ही आवश्यक दवाओं की उपलब्धता व समय से चिकित्सकों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। डीएम ने फार्मेसी कक्ष के निरीक्षण में एंटी रेबीज इंजेक्शन व एंटी स्नेक वैनम दवाओं की उपलब्धता को देखा और यह भी देखा कि एक्सपायरी दवाओं को यथा सम्भव हटाया जा रहा है। मौके पर सभी दवाएं सही पाई गईं। 

डीएम ने इमरजेंसी वार्ड के निरीक्षण में सफाई व्यवस्था व बेड की चादर की गुणवत्ता ठीक न पाए जाने पर सीएचसी प्रभारी को निर्देशित किया कि लॉन्ड्री से संबधित संस्था को चेतावनी दी जाए और गुणवत्ता ठीक न होने पर संस्था के भुगतान में कटौती की जाए। ब्लड सैंपलिंग के संदर्भ जानकारी प्राप्त हुई कि मंगलवार को 122 मरीजों के नमूने लिए गए और उनकी रिपोर्ट दे दी गई है। बुधवार को 222 मरीजो के नमूने संग्रहित किए गए हैं। डीएम ने ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट के निरीक्षण में सीएचसी प्रभारी को निर्देश दिए कि यूनिट का कार्य पूर्ण होने पर जल्द से जल्द हैंड ओवर लिया जाए। 

मौके पर डिप्टी सीएमओ रोहित गोयल, सीएचसी प्रभारी डॉक्टर प्रवेंद्र कुमार समेत अन्य चिकित्सक मौजूद रहे। 

-----

                                          

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)