जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

07 मई को होने वाले मतदान के दृष्टिगत विधानसभा इगलास के मतदेय स्थलों का भ्रमण

0


डीईओ 07 मई को होने वाले मतदान के दृष्टिगत विधानसभा इगलास के मतदेय स्थलों का भ्रमण कर बुनियादी सुविधाओं का लिया जायजा

गोंडा-खैर बार्डर पर क्रियाशील एसएसटी के कार्यों का लिया जायजा


अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़: जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 द्वारा तृतीय चरण में 07 मई को होने वाले मतदान के दृष्टिगत विधानसभा इगलास के मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया गया। हाथरस लोकसभा क्षेत्र में आने वाले विधानसभा इगलास में 334 मतदान केन्द्र एवं 459 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इस दौरान उन्होंने स्थापित एसएसटी निरीक्षण कर मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए।


अपने भ्रमण के दौरान डीईओ ने मुरबार स्थित लगसमा विद्या निकेतन एवं प्राथमिक विद्यालय जल्हू में बनाए मतदेय स्थलों का निरीक्षण कर न्यूनतम बुनियादी सुविधाओं का जायजा लिया और ग्रामीणों से संवाद करते हुए निर्भीक होकर अनिवार्य मतदान करने की अपील की। उन्होंने संवाद के दौरान ग्रामीणों से मतदाता पर्ची प्राप्त होने के संबंध में भी फीडबैक लिया। ग्रामीणों ने बताया कि कल ही उनको मतदाता पर्ची मिल गई हैं।


जिला मजिस्ट्रेट ने भ्रमण के दौरान गोंडा-खैर बार्डर पर क्रियाशील एसएसटी के कार्यों का भी जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम इगलास महिमा एवं एसएचओ उपस्थित रहे।


----


सिद्ध दोष बन्दी भाऊ उर्फ अतवीर की मृत्यु के प्रकरण में 14 मई तक प्रस्तुत कर सकते हैं साक्ष्य

अलीगढ़ 03 मई 2024 (सू0वि0): जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी0 द्वारा सिद्ध दोष बन्दी भाऊ उर्फ अतवीर पुत्र श्री केदारी यादव आयु लगभग 65 वर्ष निवासी ग्राम हरनौर थाना दादों अलीगढ़ की 13 अप्रैल को प्रातः काल 03ः10 बजे उपचार के दौरान हुई मृत्यु के कारणों की पारदर्शिता एवं उत्तरदायित्व निर्धारण के मजिस्ट्रीयल जाँच के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम को जांच अधिकारी नामित किया गया है।


          अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम विनीत मिश्र ने उक्त के सम्बन्ध सर्व साधारण को सूचित किया है कि इस घटना के सम्बन्ध में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई लिखित अथवा मौखिक साक्ष्य प्रस्तुत करना हो तो वह 14 मई 2024 तक किसी भी कार्यदिवस व कार्यालय समय (प्रातः 10.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक) में अधोहस्ताक्षरी के समक्ष नवीन भवन कमरा नं0-39 कलेक्ट्रेट, अलीगढ़ में उपस्थित होकर अपना साक्ष्य प्रस्तुत कर सकता है।


------

लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत जिले की 02 विधानसभाओं के सभी मतदान केन्द्रों के भवन अधिग्रहित

अलीगढ़ 03 मई 2024 (सू0वि0): जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने बताया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को शान्तिपूर्ण, निर्विघ्न एवं सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए जिले की 74-छर्रा एवं 77-इगलास (अ०जा०) विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में अवस्थित समस्त मतदान केन्द्रों के भवनों एवं परिसरों को 06 मई से 07 मई 2024 तक मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण कराये जाने के लिए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 160 के अधीन अधिग्रहित कर लिया गया है।


डीईओ ने समस्त सम्बन्धित को निर्देशित किया है कि 74-छर्रा एवं 77-इगलास (अ०जा०)़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर्स की मांग के अनुसार उक्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों के सम्पूर्ण भवनों एवं परिसरों को हस्तगत कराना सुनिश्चित करें।

------

रिलान्यस पावर परियोजना के लम्बित भुगतान के लिए आवेदन करें फर्म व ठेकेदार

अलीगढ़ 03 मई 2024 (सू0वि0): अधिशासी अभियन्ता अलीगढ़ खण्ड गंगा नहर ने अवगत कराया है कि 12 अगस्त 2021 को आहुत आश्वासन समिति की बैठक में मा0 सभापति महोदय के निर्देश के क्रम में प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि रिलान्यस पावर परियोजना के अन्तर्गत जिन ठेकेदारों द्वारा अलीगढ़ खण्ड गंगा नहर, अलीगढ़ एवं बुलन्दशहर खण्ड गंगा नहर, बुलन्दशहर की नहरों पर लाईनिंग का कार्य पूर्ण किये जाने के फलस्वरूप जिन ठेकेदारों के भुगतान लम्बित हैं को सूचित किया जाता है कि वह फर्म/ठेकेदार विज्ञप्ति के प्रकाशन की तिथि के एक माह के अन्दर सम्बन्धित कार्यालय में अनुबन्ध संख्या, कार्य प्रारम्भ की तिथि, कार्य पूर्ण करने की तिथि, अनुबन्ध की लागत, प्राप्त भुगतान एवं अवशेष भुगतान के विवरण के साथ अपना दावा प्रस्तुत करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि समयावधि व्यतीय होने के बाद किसी भी फर्म या ठेकेदार का दावी मान्य नहीं होगा।

-----

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)