जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#Breaking ALIGARH: मंगलायतन विश्वविद्यालय में सम सेमेस्टर की प्रमुख परीक्षाएं प्रारंभ

0

 


-व्यापक व्यवस्था के मध्य शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो रही परीक्षाएं

अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय में सम सेमेस्टर की प्रमुख परीक्षाएं प्रारंभ हो चुकी हैं, जो छात्रों के शैक्षणिक कौशल और ज्ञान का परीक्षण करने के लिए आयोजित की जा रही हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने से पहले सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ा। परीक्षा में किसी भी अनुचित साधनों के उपयोग को रोकने के लिए कड़े उपायों को लागू किया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षाओं के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक व्यवस्था की हैं, जिसमें परीक्षा सामग्री का समय पर वितरण, परिवहन की सुविधा आदि शामिल हैं।

कुलपति प्रो. पीके दशोरा, प्रति कुलपति प्रो. सिद्दी विरेशम, परीक्षा नियंत्रक प्रो. दिनेश शर्मा ने प्रो. राजीव शर्मा व प्रो. अब्दुल वदूद सिद्दीकी के साथ परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। परीक्षाएं शांतिपूर्ण और व्यवस्थित माहौल में संपन्न हो रही हैं। परीक्षा कक्षों में सतर्क निगरानी रखी जा रही है, जिसमें सीसीटीवी कैमरों और पर्यवेक्षकों की एक टीम विद्यार्थियों की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। कुलपति ने बताया कि विद्यार्थियों ने परीक्षा के लिए बेहतर तैयारी की है और वे अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता से प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ हैं। प्रति कुलपति ने कहा कि विद्यार्थी अपने शैक्षणिक प्रयासों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि परीक्षाएं शांतिपूर्ण और व्यवस्थित माहौल में संपन्न हो रही हैं। परीक्षा 24 मई को संपन्न होंगी। परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था इस प्रकार की गई है कि उन्हें एक दूसरे से नकल करने का अवसर न मिले। उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य भी तत्काल प्रारंभ कर दिया गया है। परीक्षा समापन के साथ परिणाम भी यथाशीघ्र घोषित किया जाएगा।

परीक्षा के बाद विद्यार्थी विश्वविद्यालय प्रांगण में अपने साथियों के साथ परीक्षा को लेकर चर्चा करते नजर आए। विद्यार्थियों की आंखों में एक दृढ़ निश्चय की चमक दिखी जो उनकी सफलता की इच्छा को दर्शाती है। किसी को प्रश्नपत्र आसन लगा तो किसी को कठिन।

 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)