जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन व परिणाम से एनटीए का भ्रष्टाचार सामने आया-ABVP

0

 


गजेंद्र कुमार,अलीगढ़ मीडिया डिजिटल- नीट-यूजी 2024 परीक्षा के आयोजन और परिणाम में हुई धांधली पर नाराजगी जताते हुए, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) अनियमितता के साथ सीबीआई जांच की मांग की है। 



जनपद में सोमवार को नीट-यूजी परीक्षा के आयोजन से लेकर परिणामों तक हुई धांधली में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने आज डीएस कॉलेज के सामने एनटीए के खिलाफ विरोेध प्रदर्शन किया। 

 


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अलीगढ़ के विभाग संगठन मंत्री विश्वेंद्र ने कहा नता के द्वारा नीत यूजी परीक्षा के आयोजन के दौरान हुई गड़बड़ी तथा परिणाम घोषित होने के उपरांत प्रवेश परीक्षा की प्रक्रिया की परीक्षा परिणाम पर सवाल उठ रहे हैं। इस परीक्षा के आयोजन के दिन से ही देश के अलग-अलग हिस्सों में विभाग की लापरवाही सामने आई हैं,परीक्षा कराने की उचित व्यवस्था न होने की वजह से अलग-अलग स्थान पर सॉल्वर पकड़े गए हैं कुछ स्थानों पर समय से पहले प्रश्न पत्र बांटने के की जानकारियां मिली है। जिससे काफी समय से मेहनत करने वाले छात्रों के के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उन सभी छात्रों को न्याय दिलाने के लिए देश भर के विभिन्न जगहों पर आज विरोध प्रदर्शन कर रहा है। साथ ही इस परीक्षा में हुई अनियमितता के साथ सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।वहीं खुशी विभाग की छात्रा प्रमुख ने कहा की मेडिकल संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा की पारदर्शिता पर विद्यार्थियों के बीच संदेह है। परीक्षा को लेकर अलग-अलग स्थान का सही व्यवस्था ना होना एक बड़ी समस्या के रूप में सामने आई है। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी नीट-यूजी  परीक्षा की आवश्यकता अनुसार तैयारी नहीं कर पाई है, जिसके कारण समय से पहले पेपर लीक और अन्य कई जगहों पर  सॉल्वर पकड़े जाने की बातें सामने आई है। इसके साथ ही लोकसभा चुनाव के नतीजों के साथ एनटीए ने  भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए उसी दिन परीक्षा के परिणाम घोषित किया। जिसमें कई संस्थाओं को बढ़ावा देने के लिए एक ही संस्थान से कई कई छात्रों को लिया गया है। जिससे परीक्षार्थियों में भारी रोष है।


वहीं अभाविप आयाम के मेडिविजन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ.अभिनंदन बोकरिया में कहा की नीट परीक्षा परिणाम के आने के बाद विद्यार्थियों के आत्महत्या करने के मामले सामने आए हैं, यह अत्यंत दुखद है, इस मामले में उचित कार्रवाई होनी चाहिए। इससे छात्राओं में परीक्षा के आयोजन को लेकर भरोसे की स्थिति बनी रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)