जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

धनीपुर ब्लॉक सहित पांच पंचायतों को मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन राशि से किया गया सम्मानित

0

 


अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ़-उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही है मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन योजना के तहत इस बार धनीपुर ब्लाक सहित पाँच पंचायत पुरस्कार राशि से धन वर्षा हुई। जिसमें प्रथम से लेकर पांचवें स्थान तक की पंचायती शामिल है।

जनपद में कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम वैशाख जी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वोच्च पांच पंचायतों को मुख्यमंत्री पंचायत प्रोत्साहन राशि के तहत मिली सम्मानित राशि के सदुपयोग करने को लेकर मंथन हुआ। जिसमें डीएम विशाल जी ने बताया की सरकार ने अच्छे कार्य करने वाली पंचायत को प्रोत्साहित करने के लिए यह अतिरिक्त राशि इनाम के तौर पर मिली है। जिसको सभी पंचायत द्वारा राशि का जनहित में समुचित उपयोग किया जाए।


वही डीपीआरओ धनंजय जायसवाल ने गुप्त जानकारी देते हुए बताया कि योजना में पांच पंचायतों को प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया गया है। जिसमें गौंडा ब्लॉक की तलेसरा को 35 लाख, धनीपुर ब्लॉक की सिकंदरपुर माछुआ को 30 लाख, अकराबाद के लाधौआ को 20 लाख, खैर के धूमरा और गोंडा के गहलाउ को 12.5, 12.5 लाख रुपए की धनराशि विकास कार्य के लिए आबंटित की गई है। इस राशि को लेकर सभी पंचायत में अपने-अपने प्रस्ताव तैयार कर लिए हैं। सिकंदरपुर मछुआ की ग्राम प्रधान कल्पना सिंह ने बताया कि पंचायत में मिनी स्टेडियम पंचायत सचिवालय में अतिरिक्त निर्माण एवं सोलर पैनल लगाने का प्रस्ताव तैयार हुआ है, जिसमें डीएम में मिनी स्टेडियम बनाने को भूमि की उपलब्धता एवं जनसामान्य की उपयोगिता के आधार पर निर्माण कार्य करने के निर्देश दिया है अकराबाद के लाधौआ की ग्राम प्रधान संध्या सिंह ने बताया कि गांव में ग्राम वाटिका, ओपन जिम योगशाला के लिए प्रस्ताव तैयार किया है, जिसको लेकर डीएम ने पुनः प्रस्ताव वह नक्शा प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। अन्य पंचायतों ने भी अपनी अपनी प्रस्ताव डीएम के समक्ष रखें।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)