ALIGARH| संचालित विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लेकर दुरूस्त करने में जुटे अपर निदेशक

0




अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़, 10 मई 2022। जिले में अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ वीके सिंह की अध्यक्षता में मंडल स्तरीय समीक्षा बैठक हुई। इस मौके पर कोविड-19 टीकाकरण समेत अन्य स्वास्थ्य कार्यक्रमों के क्रियान्वयन व संचालन पर विस्तार से चर्चा हुई। बैठक के दौरान यूनिसेफ, यूएनडीपी व यूपीटीएसयू समेत अन्य हेल्थ पार्टनर्स के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। एडी हेल्थ डॉ. वीके सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े देखे जाएं तो कोविड-19 टीकाकरण की रफ्तार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को देखते हुए जनवरी 2021 से 09 मई 2022 तक 18 प्लस के लोगों का टीकाकरण जनपद अलीगढ़ 83.19%, कासगंज 83.15%, हाथरस 91.18% एवं एटा 98.48% प्रतिशत दूसरी डोज का 100 प्रतिशत लक्ष्य को पूरा करने में सक्षम रहा है। वहीं अलीगढ़ मंडल स्तर पर 10.96% प्रकाशन डोज के लिए अभी भी टीकाकरण की रफ्तार काफी धीमी दिखाई दी है। कोविड-19 टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ावा देने के लिए हेल्थ पार्टनर्स द्वारा समीक्षा बैठक आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही जनपद अलीगढ़ का स्वास्थ्य विभाग 18 प्लस के हो या फिर 15 से 17 वर्ष एवं 12 से 14 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण में 100% के लक्ष्य को पूरा कर सकेगें।


मंडलीय सर्विलेंस अधिकारी डॉ. देवेन्द्र वार्ष्णेय ने बताया कि कोरोना के समय में अलीगढ़ मंडल ने टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने लगातार जिला स्तर पर जिला चिकित्सालय एवं महिला चिकित्सालय एवं डीडीयू के अलावा जेएन मेडिकल कॉलेज में भी मेगा कैंप लगाए गए। उन्होंने बताया कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के चलते भी लोगों ने टीकाकरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होंने सभी आजमन लोगों से अपील की है। कि जिन लोगों ने अभी तक पहली व दूसरी तथा प्रकाशन डोज नहीं ली है। वह भी जल्द से जल्द अपना टीकाकरण कराकर अपने परिवार व खुद को भी सुरक्षित कर लें। बाहर निकलते वक्त भी मास्क लगाकर रखें और अपने हाथों को बैक्टीरिया से साफ-सफाई रखें। 


 -------

बैठक में संयुक्त निदेशक डॉ एसपी सिंह, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ देवेंद्र वार्ष्णेय, मंडलीय लेखा प्रबंधक मनीष सुखीजा तथा यूएनडीपी, एनआई, यूनिसेफ, हिस्सा, यूपीटीएसयू व सीफार से मंडलीय प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।


-------

जनपद के कोरोना टीकाकरण पर एक नजर: 

18 वर्ष के ऊपर  

फर्स्ट डोज - 101.13%

दूसरी डोज - 83.19%

प्रकाशन डोज - 10.22%


15 से 17 वर्ष 

फर्स्ट डोज - 88.95%

दूसरी डोज - 59.18%


12 से 14 वर्ष 

फर्स्ट डोज - 66.6%

दूसरी डोज - 18.80%


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top