विष्णु के छठे अवतार के रूप में जन्में थे भगवान परशुराम: मित्रेश चतुर्वेदी

0

 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 03 मई 2022। राष्ट्रीय विप्र एकता मंच की जिला इकाई द्वारा अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में भगवान परशुराम का जन्मोत्सव अचल ताल स्थित आर्य समाज मंदिर में मनाया गया। इस मौके पर हवन यज्ञ व संगोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने भगवान परशुराम के चित्र पर माल्यार्पण किया और भगवान परशुराम के बताए आदर्शो पर चलने का संकल्प दोहराया।

समारोह में मुख्य अतिथि मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष मित्रेश चतुर्वेदी ने कहा कि भगवान परशुराम एक अवतारी महापुरुष थे, जिन्होंने भगवान विष्णु के छठे अवतार के रूप में इस धरती पर जन्म लिया। इस मौके पर मंच के जिलाध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने अतिथियों शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम ने समाज की भलाई के लिए कार्य किए इसीलिए वह आज भी चिरंजीवी हैं। 

इस अवसर पर सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि समाज में धारणा है कि भगवान परशुराम ने क्षत्रियों का 21 बार संहार किया। लेकिन सच्चाई यह है कि उन्होंने क्षत्रियों का नहीं बल्कि उस समय समाज में पनपे अत्याचारियों का ही संहार किया था। इसलिए ही वह भगवान कहलाए। 

कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट अतिथि कोल क्षेत्र के विधायक अनिल पाराशर, एमएलसी डॉ मानवेंद्र प्रताप सिंह तथा राष्ट्रीय संगठन प्रभारी विजयवर्ती पाठक, प्रदेश अध्यक्ष विनय चतुर्वेदी, राष्ट्रीय प्रवक्ता विष्णुकांत दीक्षित, युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष मोहित उपाध्याय आदि ने हवन में मन्त्रोच्चारण के साथ आहुतियां दी और भगवान परशुराम के चित्र के समक्ष नमन किया। इस अवसर पर मंच के प्रदेश सचिव रविंद्र मिश्रा, भारतीय मजदूर संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री शंकर लाल, भवानी शंकर शर्मा, प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रदीप सारस्वत, भारतीय मजदूर संघ के प्रांतीय मंत्री देव वर्मा, जिला मंत्री विनोद शर्मा, तेजवीर सिंह चौहान, नरेश शर्मा, निशू शर्मा, अशोक, चंद्रभान शर्मा, रवि, सुल्तानपुर के जिला अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी, रितेश पांडे, अनंत देव, उत्कर्ष पाठक, आशीष शर्मा, लाल चंद वर्मा, आर्य समाज मंदिर के व्यवस्थापक राजेंद्र पथिक, धनंजय शर्मा आदि उपस्थित थे। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top