संयुक्त निदेशक डॉ. वीके सिंह को मिली अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की कमान

0




अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| मंडल अलीगढ़ के अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण कार्यालय में एडी हेल्थ डॉ. एसके उपाध्याय 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो गए। इस उपलक्ष्य में मंडलीय कार्यालय के समस्त अधिकारी व कर्मचारियों की ओर से विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर संयुक्त निदेशक डॉ वीके सिंह व डॉ. एसपी सिंह एवं मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. देवेंद्र वार्ष्णेय और कर्मचारियों ने अपर निदेशक के साथ किए गए कार्यों का उल्लेख किया। साथ ही विश्वास दिलाया कि जिस पद पर हमें छोड़कर जा रहे हैं। वहां से हम इस कार्यालय को और ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।


इस अवसर पर एक विदाई सम्मान समारोह में आरबीएस के मैनेजर मुनाजिर हुसैन ने संगीत सुनाकर एडी हेल्थ को अलविदा कहा। इस दौरान डॉ. एसके उपाध्याय द्वारा भी गीत गाकर कार्यक्रम को रोमांचक बनाया गया। 


डॉ. उपाध्याय को कोरोना काल में फरवरी 2021 को अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की कमान दी गई थी। लखनऊ के निर्देशन में कोरोना प्रबंधन, डेंगू प्रबंधन व कायाकल्प व आरबीएसके आवास समारोह को उन्होंने बेखूबी अच्छे से निभाई।


 डॉ उपाध्याय उत्तर प्रदेश, इलाहाबाद के रहने वाले हैं। वह इलाहाबाद चिकित्सालय में फीजिशियन के रूप में रहें हैं। वह पिछले 34 सालों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा जुड़े रहे हैं। इससे पहले लखनऊ में अपर निदेशक स्थित रहे हैं। उन्होंने अलीगढ़ मंडल में फरवरी 2021 में बतौर एडी हेल्थ का पदभार संभाला और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका को अच्छे से निभाया है। इनकी सेवा निवृत्त 30 अप्रैल 2022 में अपर निदेशक (एडी हेल्थ) रिटायर हुए। 


डॉ. उपाध्याय संगीत मुख्य रूचि राह है वह स्वच्छता एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए हमेशा कार्यशील रहे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग सम्बंधित हर समस्या को उचित माध्यम से पूर्ण रूप से निवारण करते रहे। इससे पहले वह उत्तर प्रदेश भारत सरकार की ओर से लखनऊ में स्थित निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के पद पर रहे हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की अहम भूमिका के रूप में भी कार्य किया है।


संयुक्त निदेशक डॉ. वीके सिंह ने कहा कि वह अपने परिवार से 500 से 700 किलोमीटर से भी दूर रहकर डॉ उपाध्याय मुख्य चिकित्साधिकारी के पद भी रहे हैं और उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को एक बेखूबी तरीके से निभाया है और वह अपने कार्य करने में भी सफल रहे हैं। उन्होंने कहा चाहे स्वास्थ्य विभाग हो या कोई अन्य विभाग हो समस्त के साथ अच्छा समन्वय बनाकर कार्य किए है और उसी तरह उन्होंने सभी को एक अच्छा सम्मान दिया है।


इस दौरान एडी हेल्थ डॉ. एसपी सिंह, मंडलीय सुप्रीम कुमार सागर, अमित कुमार यादव, तरूण भारद्वाज, आरबीएस के मैनेजर मुनाजिर हुसैन, क्वालिटी कंसलटेंट डॉ. शोएब खान व सुरजीत कुमार, तासीम राही, सेवा निवृत्त चिकित्सक डॉ. यतेंद्र भारद्वाज, डॉ. अशोक अग्रवाल व एडी हेल्थ का समस्त स्टाफ व अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।री एव जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।


-------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top