"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

एटा PAC में इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह का बेटा निकला पत्रकार मुकेश गुप्ता को गोली मारने वाला आरोपी, अधूरे नम्बर की बुलेट और लाइसेंसी रिवाल्वर से की बारदात, चहरे पर कोई सिकन नहीं दिखी


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| गांधीपार्क नौरंगाबाद छावनी के रहने वाले भारत समाचार न्यूज़ चैनल के जिला संवाददाता मुकेश गुप्ता को गोली मारने का आरोपी गल्ला आढ़ती पुलिस ने शुक्रवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया। गोली मारने वाला आरोपी एटा पीएसी में इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह का बेटा निकला, आपके पिता के रसूक और पैसे के गुरुर में आरोपी राहुल प्रताप सिंह आधे अधूरे नम्बर की बुलेट चलाता था, उसने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से पत्रकार मुकेश गुप्ता पर जानलेवा हमला किया. इस घटना के बाद पुलिसिया कार्रवाई से डरकर अपने बकील रिस्तेदार के साथ थाने में पहुंचे राहुल प्रताप के चहरे पर कोई सिकन नहीं थी । फिलहाल उसका एक साथी फरार है, जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है।



...ये था घटनाक्रम 

ये घटनाक्रम गुरुवार रात करीब सवा ग्यारह बजे का है। जब भारत समाचार न्यूज़ चैनल के जिला संवाददाता मुकेश गुप्ता अपने दो अन्य साथियों संग धनीपुर मंडी में खाना खाने गए थे। वे दुकान नंबर 71/72 के सामने खड़े होकर बातचीत कर रहे थे। तभी उन्हें एक बुलेट बाइक पर सवार हमलावर द्वारा गोली मारी गई। गोली मुकेश के पेट के नीचे लगी और उन्हें नाजुक हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भरती कराया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। रात में ही डीआईजी दीपक कुमार, एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित पूरा पुलिस बल घटनास्थल व मेडिकल कॉलेज पहुंचा। जहां पांच टीमों को इस घटना के खुलासे में लगाया गया। साथ ही मुकेश गुप्ता के भाई की ओर से महुआ खेड़ा थाना में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।


...अधिवक्ता ससुर की ली मदद

पुलिस के जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार इस घटना के खुलासे में लगी पुलिस टीमों ने तड़के चार बजे सीसीटीवी की मदद से मुख्य आरोपी को चिह्नित कर लिया था। इस दौरान 100 से ज्यादा सीसीटीवी देखे गए, जिनमें बुलेट सवार हमलावर की पहचान गल्ला मंडी के आढ़ती प्रद्युम्न विहार संजय गांधी कॉलोनी क्वार्सी निवासी राहुल प्रताप सिंह के रूप में हुई। पुलिस जब उसके पीछे लगी तो वह पहले क्वार्सी क्षेत्र में अपने मामा के घर पहुंचा, वहां से जलाली एक रिश्तेदार के घर पहुंचा। इसके बाद वहां से भी पुलिस के पहुंचने से पहले फरार हो गया। मगर इस बीच पुलिस ने उसकी बुलेट जरूर जब्त कर ली। पुलिस दबाव के चलते शुक्रवार दोपहर उसके अधिवक्ता ससुर की मदद से उसे पुलिस के हवाले किया गया। उसके पास से हमले में प्रयुक्त राहुल के नाम से ही लाइसेंसी पिस्टल भी बरामद कर ली गई।





...आरोपी राहुल के पिता राजेश कुमार सिंह पीएसी एटा में है इंस्पेक्टर

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार थाने लाकर हुई पूछताछ में राहुल प्रताप ने हमला करना स्वीकारते हुए बताया कि वह भी मंडी में मौजूद था। इसी दौरान एकाएक आमना-सामना होने पर कहासुनी हुई। इसी कहासुनी में हाथापाई के बीच उसने मुकेश को गोली मार दी। पुलिस गिरफ्तार आरोपी से अन्य पहलुओं पर भी पूछताछ कर रही है। इस दौरान उसके एक अन्य साथी का नाम भी सामने आया है। वह भी सुबह राहुल द्वारा खबर किए जाने के बाद से फरार है और उसका मोबाइल भी बंद है। इधर, मेडिकल कॉलेज में मुकेश की हालत स्थिर बनी हुई है। गिरफ्तार किए गए आरोपी राहुल के पिता राजेश कुमार सिंह पीएसी एटा में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं।


...एसएसपी बोले- 12 घंटे में ही गिरफ्त में आया आरोपी 

एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि मीडियाकर्मी पर गुरुवार रात हुआ हमला एकाएक हुए झगड़े का परिणाम है। आरोपी को महज 12 घंटे के प्रयास में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस प्रयास में पांच टीमें एसपी सिटी व सीओ द्वितीय की अगुवाई में लगी थीं। पूछताछ जारी है। अब जो नया तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.