"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

AMU| सोसाइटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स कॉलेज क्लब के नए पदाधिकारियों ने कार्यभार ग्रहण किया



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़|  अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के सोसाइटी ऑफ ऑटोमोटिव इंजीनियर्स (एसएई) कॉलेज क्लब में नए अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जिन्होंने एक कार्यक्रम में अपना कार्यभार ग्रहण किया। सोसायटी के अध्यक्ष अरकम हाशिम सिद्दीकी, उपाध्यक्ष के रूप में अनंत अग्रवाल, कोषाध्यक्ष के रूप में सैयद मोहम्मद बराक, सचिव के रूप में सैयद तैमूर अली और शादाब खान, सदस्यता और भर्ती समन्वयक के रूप में मोहम्मद हारिसल और क्षतिज गुप्ता को सोशल मीडिया और इवेंटर कोआर्डीनेटर, इनायत रसूल और मोहम्मद उहद को सार्वजनिक और पूर्व छात्र संबंध समन्वयक, हैशम खुर्शीद और आज़मी मसूद को वेब डेवलपर्स के रूप में नियुक्त किया गया है।

मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में आयोजित एक समारोह में, अरकम हाशिम सिद्दीकी ने पूर्व अध्यक्ष योगेश कुमार से कार्यभार संभाला।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. एम. मुजम्मिल ने नए पदाधिकारियों को बधाई दी और उन्हें उभरते हुए ई-मोबिलिटी के क्षेत्र में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया।

डॉ सैयद फहद अनवर (संकाय सलाहकार) ने बताया कि कैसे क्लब इच्छुक इंजीनियरों को गतिशीलता और संबंधित क्षेत्रों में गहराई तक जाने के अवसर प्रदान करता है।

नफीस अहमद (संकाय सलाहकार) ने स्वागत भाषण दिया। क्लब के पूर्व अधिकारी योगेश कुमार (पूर्व अध्यक्ष), सैयद मैसम रजा जैदी (पूर्व कोषाध्यक्ष), मोहम्मद आतिफ काजी, मोहम्मद सबूर अजीज ने एक सत्र में नए सदस्यों के साथ अपने अनुभव साझा किए।

-----------------

एएमयू गेम्ेस कमेटी द्वारा आयोजित फुटबॉल ग्रीष्मकालीन कोचिंग शिविर का समापन

अलीगढ़, 29 जूनः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के फुटबॉल क्लब में एक महीने तक चलने वाले ग्रीष्मकालीन कोचिंग शिविर में स्कूली बच्चों को फुटबॉल का व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। कैंप में बच्चों ने फुटबॉल की बारीकियां सीखीं।

यूनिवर्सिटी फुटबॉल ग्राउंड में आयोजित समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए एएमयू के प्रो वाइस चांसलर प्रो. मुहम्मद गुलरेज ने कहा कि मुझे यकीन है कि कैम्प में फुटबाल की बारीकिया सीखी होंगी जो आगे उन्हें बेहतर फुटबाल खिलाड़ी बनाने में काफी मददगार साबित होंगे। इससे बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ेगा, उनमें टीम भावना का विकास होगा जो उन्हें विभिन्न समस्याओं को हल करने की क्षमता भी देगा।

फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष प्रो अली अतहर ने जोर देकर कहा कि ग्रीष्मकालीन खेल शिविर बच्चों को प्रेरित करते हैं और उन्हें उन कौशलों को विकसित करने में मदद करते हैं जिन्हें वे पहले से जानते हैं और नई तकनीक सीखते हैं।

विश्वविद्यालय खेल समिति के सचिव प्रो. एस. अमजद अली रिज़वी ने कहा कि इस शिविर में, स्कूली बच्चों को न केवल फुटबॉल में प्रशिक्षित किया गया, बल्कि अन्य प्रतिभागियों को महत्व देना भी सिखाया गया, जिनकी क्षमता निश्चित रूप से एक दूसरे से भिन्न होगी।

विश्वविद्यालय के फुटबॉल कोच तुफैल-उर-रहमान, दानिश मोहसिन और ज़मीर चौधरी ने शिविर के प्रतिभागियों को एक महीने तक प्रशिक्षित किया। श्री तुफैल-उर-रहमान ने भी समापन समारोह में आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन नवेद अहमद सिद्दीकी ने किया। इस अवसर पर अरशद महमूद, एप्पल स्कूल के निदेशक असलम खान, मजहरुल कमर, शहाब खान, सोहेल फारूकी, इमरान शिबली, फैसल शेरवानी, रियाज अहमद, समीर रिजवी, तनवीर चौधरी और अन्य मौजूद थे। समापन समारोह में 150 प्रतिभागी छात्रों को सहकुलपति प्रोफेसर गुलरेज, प्रोफेसर अमजद रिजवी व प्रोफेसर अली अतहर ने सर्टीफिकेट भी वितरित किये।

--------------------------

प्रोफेसर मोहम्मद यासीन प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अध्यक्ष नियुक्त

अलीगढ़, 29 जूनः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रोफेसर मुहम्मद यासीन को विभाग का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल 30 जून 2022 से 31 दिसंबर 2023 तक रहेगा। उनकी नियुक्ति प्रोफेसर अरशद हफीज़ खान के स्थान पर की गई है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.