"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

UPSSSC PET 2022 || इन भर्तियों के लिए अनिवार्य है (पीईटी) प्रारंभिक पात्रता परीक्षा



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, UPSSSC द्वारा आयोजित प्रारंभिक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 जुलाई निर्धारित है. वहीं परीक्षा तिथि की बात करें तो आयोग की ओर जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार यह 18 सितंबर 2022 को आयोजित की जा सकती है.


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में यूपीएसएसएससी की ग्रुप सी भर्तियों में शामिल होने के लिए यूपीटीईटी में पास होना अनिवार्य कर दिया गया है. इस वर्ष दूसरी बार यूपी पीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इससे पहले 2021 में परीक्षा आयोजित हुई थी. फिलहाल यूपीएसएसएससी पीईटी के माध्यम से किन किन पदों पर भर्ती की जाएगी, इसकी पूरी जानकारी नीचे साझा की जा रही है.


...इन भर्तियों के लिए अनिवार्य है पीईटी

यूपीएसएसएससी की ओर से निकली जाने वाली ग्रुप सी भर्तियों में शामिल होने के लिए पीईटी पास होना अनिवार्य है. इसमें लेखपाल, फॉरेस्ट गार्ड, असिस्टेंट अकाउंटेंट, ऑडिटर, आईटीआई इंस्ट्रक्टर, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, लेबोरेटरी टेक्नीशियन, x-ray टेक्निशियन एवं विभिन्न विभागों के क्लर्क के पद शामिल हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.