Header Ads Widget

Responsive Advertisement

शहर विधायक ने एम्बुलेंस सेवा को बेहतर बनाने के लिए सभी जिला प्रभारियों को प्रोत्साहित किया


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़, 24 जुलाई 2022। जनपद के मलखान सिंह जिला चिकित्सालय के सभागार में 26 जिलों से आए 108 व 102 एंबुलेंस जिला प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ शहर विधायक संजीव राजा जी ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस अवसर पर उन्होंने एंबुलेंस सेवा को बेहतर बनाने के लिए सभी जिला प्रभारियों को सही ढंग से एंबुलेंस संचालन करने के लिए प्रोत्साहित किया एवं सरकार की इस योजना को बेहतर बताया और आगे भविष्य में इस योजना को आम जनमानस तक अच्छे ढंग से संचालित करते रहेंगे।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज त्यागी ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत करके सभी साथियों को एंबुलेंस सेवा को बेहतर बनाने पर जोर दिया और साथ ही सभी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस सेवा को आम जनमानस तक बेहतर तरीके से मुहैया कराते रहें।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को प्रशिक्षित करने के लिए जीवीके इएमआरआई के हेड ऑफिस हैदराबाद से आए डॉ शिवा एवं डॉ मुफीद रहमान ने सभी 26 जिलों से आए जिला प्रभारी प्रोग्राम मैनेजर रीजनल मैनेजर एवं ऑपरेशन हेड आदि को बेहतर तरीके से एंबुलेंस रखरखाव एवं एंबुलेंस सेवा के संचालन के बारे में बहुत ही बारीकियां से प्रशिक्षित किया।

जिला प्रोग्राम मैनेजर अरशद खान ने बताया जिले में 108 एम्बुलेंस की 33 और 102 एंबुलेंस सेवा की 43 एवं एएलएस यानि एडवांस लाइफ सपोर्ट (आधुनिक जीवन रक्षक प्रणाली) की 03 एम्बुलेंस कार्यरत हैं।


कार्यक्रम में जिला चिकित्सालय की सीएमएस डॉ. ईश्वरी देवी बत्रा, जिला प्रोग्राम मैनेजर मोहम्मद अरशद, जिला ईएमई चंद शेखर शर्मा व सुशील कुमार दीपक कुमार करुणेश कुमार एवं  जोनल ऑपरेशन हेड शोभित त्यागी, नरेश सरोट एवं रीजनल मैनेजर निहाल रजा, संजीव कपिला, सनी सिंह, संदीप सिंह, राजीव कुमार आदि मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ