VVIP समाधान दिवस में इतना बड़ा तामझाम और 76 शिकायतें से महज 10 का हुआ समाधान

0

 


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ | जिला अधिकारी श्री इंद्र विक्रम सिंह एवं मा.राजस्व राज्यमंत्री  अनूप प्रधान की अध्यक्षता में तहसील कोल में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री कलानिधि नैथानी द्वारा भी उपस्थित रह शिकायतों समस्याओं को सुना गया।  मा0 राजस्व राज्य मंत्री श्री अनूप प्रधान ने कहा कि फरियादियों की शिकायतों का गुणवत्तापरक निर्धारित समय में निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान उन्होंने फरियादियों को एक-एक कर सुनकर  निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। मा. मंत्री जी ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।सभी अधिकारी शिकायतकर्ताओं को संतुष्ट करते हुए अभिलेखीय साक्ष्यों के आधार पर निस्तारण सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही क्षम्य न होगी। भूमि संबंधी मामलों का निस्तारण राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर पंचायती तरीके से निराकरण कराएं। उन्होंने एसडीएम समेत अन्य अधिकारियों से कहा कि यदि समस्या निस्तारण में किसी प्रकार की कोई दिक्कत पेश आ रही है तो स्पष्ट आख्या के साथ उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाए।


                जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान दिवसों में प्राप्त होने वाली जन शिकायतों के प्रति गंभीर रहकर गुणवत्तापूर्ण व निर्धारित समय अवधि में निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी अपने अधीनस्थों पर निर्भर न रहें बल्कि स्वयं अपनी देखरेख में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर पर शिकायत निस्तारण के बारे में भी जानकारी करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों समस्याओं का निस्तारण लंबित रखा जाए। आइजीआरएस एवं सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में भी तेजी लाई जाए।


                संपूर्ण समाधान दिवस में प्रमुखतः से जलभराव, राशन कार्ड, पेंशन, चकरोड, पैमाइश एवं अतिक्रमण हटाए जाने के साथ ही अवैध कब्जा संबंधी शिकायतें प्राप्त हुईं। समाधान दिवस में 76 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 10 का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को निर्धारित समय में निस्तारित करने के निर्देश देते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समय से निस्तारण कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। इस अवसर पर सीडीओ अंकित खण्डेलवाल समेत समस्त जिलास्तरीय अधिकारी एवं फरियादी उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top