"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

अमुवि में बारहवीं की परीक्षा में लड़कियों ने बाज़ी मारी, अनसब अतीक ने को पहला स्थान


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ| अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) द्वारा  जारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा पार्ट-II (कक्षा बारहवीं) के परीक्षा परिणाम में अनसब अतीक ने पहला स्थान प्राप्त किया. परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा घोषित परिणाम के अनुसार, संयुक्त मेरिट सूची में, अनसब अतीक ने 500 में से 492 अंक प्राप्त करके परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया। अर्ची गुप्ता, आयशा निशात, गुणिका वार्ष्णेय और उत्कर्ष यादव 500 में से 491 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे वहीँ अल्फिया इरफान खान, सीमाब जरीन और शहान  उस्मानी ने 500 में से 490 अंकों के साथ तीसरी रैंक साझा की। विज्ञानं वर्ग की मेरिट सूची में भी इन्ही छात्रों ने जगह बनायीं.


कला एवं सामाजिक विज्ञानं (ह्यूमैनिटीज) वर्ग में यशस्वी सिंह ने 500 में से 484 अंकों के साथ टॉप किया। घनश्याम गुप्ता 483 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे, जबकि मदीहा फातिमा और शेख मोहम्मद हारिस ने 482 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।


वहीँ कॉमर्स  वर्ग में आयुष वार्ष्णेय ने 489 अंकों के साथ मेरिट सूची  में टॉप किया, इसके बाद अरिशा खान ने 488 अंकों के साथ और कपिल शर्मा ने 484 अंकों के साथ क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के अनुसार कुल  2747 छात्रों में से  2743 छात्र उत्तीर्ण घोषित किये गए| 

परीक्षा नियंत्रक डॉ एम यू जुबेरी ने परिणाम घोषित करते हुए बताया: "1564 लड़को और 1183 लड़कियों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 1561 लड़कों और 1182 लड़कियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है"|


छात्रों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए, एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने उनके प्रयासों की सराहना करते हुए बधाई दी. उन्होंने उनके भविष्य के प्रयासों के लिए सफलता की कामना भी की है। परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.