"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

भाषा विज्ञान विभाग द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| गुरुग्राम स्थित मेटिस एडु वेंचर्स -अड्डा 247 ग्रुप ने हाल ही में आयोजित ऑनलाइन भर्ती अभियान द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के तीन इंजीनियरिंग छात्रों को नौकरी के लिये चयनित किया है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेडएच कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट अधिकारी मोहम्मद फरहान सईद ने बताया कि जिन छात्रों को नियुक्त किया गया है उनमें शिवम सिंह (बी.टेक इलेक्ट्रॉनिक्स), प्रियांशु राज (बी.टेक कंप्यूटर) और आयुष अग्रवाल (बी.टेक कंप्यूटर) शामिल हैं। चयनित छात्रों को नौ लाख रुपये के आकर्षक वेतन पैकेज पर रखा गया है।


..भाषा विज्ञान विभाग द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के प्रति जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

अलीगढ़, 27 जुलाईः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के भाषा विज्ञान विभाग के शिक्षकों और छात्रों ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत भारत सरकार द्वारा प्रारंभ किये गये हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत छात्रों एवं अन्य लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिये एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

भाषाविज्ञान के अध्यक्ष प्रोफेसर एमजे वारसी ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है और एकता, विविधता, देशभक्ति और आकांक्षाओं का प्रतीक है। मैं सभी नागरिकों से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अनतर्गत 13 से 15 अगस्त के बीच अपने आवासों पर तिरंगा फहराकर उन लोगों को श्रद्वांजलि अर्पित करने के लिये इस मुहिम में शामिल होने का आव्हान करता हूं जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने विभाग के शिक्षकों, छात्रों एवं अन्य कर्मचारियों को इस अभियान में बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम समन्वयक डा. पल्लव विष्णु ने कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना पैदा करना और स्वतंत्रता सेनानियों के भारी योगदान के बारे में याद दिलाना है।


 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.