डीएम ने की स्मार्ट सिटी के तहत कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा, कार्य पूर्ण करने के दिये निर्देश

0


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत अलीगढ़ शहर में कराए जा रहे, कराए जाने वाले एवं पूर्ण हो चुके कार्यों की नगर आयुक्त गौरांग राठी एवं स्मार्ट सिटी परियोजना के अधिकारियों के साथ प्रगति समीक्षा की। डीएम ने स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कराए जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं को समयबद्ध ढ़ंग से गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने विकास एवं निर्माण कार्यों को सर्वापरि रखते हुए जनसुविधा के अनुरूप शहर का विकास कराए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि शहर की सुन्दरता को बिना प्रभावित किये जनसामान्य को विकास कार्यों का अधिकतम लाभ प्राप्त हो।


       डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कराए जाने वाले, पूर्ण एवं अपूर्ण प्रत्येक कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि बरसात का मौसम सर पर आ गया है, कभी भी बारिश आ सकती है। शहर की भौगोलिक स्थिति के अनुसार जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। ऐसे में आवश्यक हो जाता है कि निर्माण के दौरान हुए छोटे-बड़े गड्ढ़ों को जल्द से जल्द भर लिया जाय। यदि मिट्टी, कंक्रीट अथवा मलवा इधर उधर बिखरा पड़ा है तो समय से हटा दिया जाय। ताकि बरसात में आवागमन के सबंध में किसी प्रकार की समस्या या पेश न आये। विकास एवं निर्माण कार्यों के चलते शहरवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाए। पर्याप्त इंतजामात एवं बंदोबस्त करें।


     गौरांग राठी नगर आयुक्त ने जिलाधिकारी को बताया कि स्मार्ट सिटी के तहत कुल 998 करोड़ रूपये के 42 प्रोजेक्ट पर कार्य कराए जा रहे हैं, जिनमें से 14 परियोजनाएं पूरी हो चुकी हैं, शेष 28 परियोजनाओं का कार्य प्रगति पर हैं। जंक्शन सुधार, सड़क विकास, जल निकासी से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि बरसात के दौरान शहरवासियों को आवागमन में किसी प्रकार की समस्या नही होने दी जाएगी।


...सिंचाई बंधु की बैठक 12 को

अलीगढ़ 07 जुलाई 2022 (सूवि)  जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह की अध्यक्षता में सिंचाई बंधु की बैठक का आयोजन 12 जुलाई मंगलवार को प्रातः 11-00 बजे विकास भवन स्थित सभागार में किया जाएगा।


       उक्त जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता एवं सचिव सिंचाई बंधु अलीगढ़ खंड गंगा नहर ने बताया कि विगत समय कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बैठकों का आयोजन नहीं हो पा रहा था। वर्तमान में स्थिति सामान्य हो चुकी है एवं लोगों द्वारा टीकाकरण का कार्य भी कराए जा रहा है। उन्होंने सिंचाई बंधु के सभी सदस्यों से आग्रह किया है कि निर्धारित तिथि एवं समय पर विकास भवन स्थित सभागार में उपस्थित होने का कष्ट करें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top