"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

ज़िला मजिस्ट्रेट एवं एसएसपी ने टप्पल में सुनी समस्याएं, कहा 'संवाद हीनता की स्तिथि ना पनपने दें'


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़09जुलाई(सूवि) | जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा टप्पल में आयोजित थाना समाधान दिवस में उपस्थित लोगों की समस्याओं शिकायतों को सुना गया। डीएम ने कहा कि शासन की मंशा है कि भूमि विवाद से जुड़े मामलों का निराकरण पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर जाकर किया जाए। एसएसपी ने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था मजबूत रहे। थाना एवं चौकी प्रभारी सूचना तंत्र मजबूत करने के साथ ही लोगों से संवाद स्थापित करें। संवादहीनता की स्थिति में ही एक छोटी सी घटना विकराल रूप ले लेती है। यदि किसी व्यक्ति ने कानून से बाहर जाकर कोई कृत्य किया है तो तत्काल उसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाए। टप्पल क्षेत्र में शादी बारात के दौरान घटित घटना से संबंधित पीड़ित पक्ष ने पुलिस प्रशासन द्वारा अब तक कि गयी कार्यवाई पर संतोष प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन पर उसे पूरा विश्वास है। थाना दिवस में डीएम एसएसपी के टप्पल क्षेत्र में शादी के दौरान घटित घटना के बारे में समाचार संवाददाताओं को अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में भी जानकारी उपलब्ध कराई।

     ज़िला मजिस्ट्रेट आई वी सिंह ने लेखपालों को संबोधित करते हुए थाना समाधान दिवस की मंशा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।उन्होंने कहा कि जमीनी विवाद यथा चकरोड़, मेड़बंदी, बंटवारा कुराबन्दी, नाली एवं सड़क, अतिक्रमण संबंधी विवाद के मामलों को राजस्व एवं पुलिस की टीम मौके पर जाकर उभयपक्षों को सुन निराकरण कराएं। अगले थाना दिवस का इंतजार ना किया जाए, बल्कि मामले का संज्ञान लेकर एसडीएम एवं सीओ को अवगत कराते हुए मौके पर जाकर दोनों पक्षों को सुन समस्या का स्थाई निराकरण किया जाए।

     लेखपालों एवं पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए अधिकारियों ने निर्देशित किया कि बकरीद के त्यौहार के तुरंत बाद श्रावण मास आरंभ हो रहे हैं। 26 जुलाई को श्रावण महाशिवरात्रि का विशेष अवसर है। श्रावण मास में परंपरागत कावड़ भी निकलती हैं। सोमवार को पूजन का विशेष महत्व होता है। हर पर्व शांति एवं सौहार्द के बीच संपन्न हो, इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएं। शरारत पूर्ण बयान जारी करने वालों के साथ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ कड़ाई से पेश आएं। माहौल खराब एवं कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ पूरी कठोरता बरती जाए। समाज में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। जो अच्छा, जनहित व समाज हित का कार्य कर रहे हैं उनकी प्रशंसा एवं जो समाज में नकारात्मकता लाने की बात करते हैं उनका बहिष्कार होना चाहिए। क्षेत्र में शराब तस्करी,  निर्माण एवं अवैध बिक्री पर विशेष निगाह रखी जाए। इस प्रकार का यदि कोई मामला प्रकाश में आता है तो तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए।

    थाना समाधान दिवस में गंगापुर निवासी प्रीति एवं याचना पुत्री स्वर्गीय लक्ष्मण सिंह ने भूमि विवाद से संबंधित प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया, जिस पर जिलाधिकारी द्वारा कानूनगो को भेजकर वरासत दर्ज कर कब्जा दिलाए जाने के निर्देश दिए गए। घरबरा निवासी राम कुमार शर्मा ने आवंटित भूमि की पैमाइश कर कब्जा दिलाए जाने एवं मौर निवासी गिरीश कुमार ने अतिक्रमण हटाए जाने से संबंधित शिकायती पत्र प्रस्तुत किया।

          -------------------------------------


सिंचाई बंधु की बैठक 12 को, बैठक का स्थान हुआ परिवर्तित

 अलीगढ़09जुलाई(सूवि) जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह की अध्यक्षता में सिंचाई बंधु की बैठक का आयोजन 12 जुलाई मंगलवार को प्रातः 11.00 बजे विकास भवन स्थित सभागार के स्थान पर कार्यालय अधिशासी अभियंता अलीगढ़ खंड गंगा नहर अलीगढ़ प्रोजेक्ट कॉलोनी गंगा कैनाल कंपाउंड लाल डिग्गी अलीगढ़ में आयोजित की जाएगी।

       उक्त जानकारी देते हुए अधिशासी अभियंता एवं सचिव सिंचाई बंधु अलीगढ़ खंड गंगा नहर ने बताया कि विगत समय कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत बैठकों का आयोजन नहीं हो पा रहा था। वर्तमान में स्थिति सामान्य हो चुकी है एवं लोगों द्वारा टीकाकरण का कार्य भी कराए जा रहा है। उन्होंने सिंचाई बंधु के सभी सदस्यों से आग्रह किया है कि निर्धारित तिथि एवं समय पर कार्यालय अधिशासी अभियंता अलीगढ़ खंड गंगा नहर अलीगढ़ प्रोजेक्ट कॉलोनी गंगा कैनाल कंपाउंड लाल डिग्गी अलीगढ़ में उपस्थित होने का कष्ट करें

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.