अलीगढ़| असहयोग आंदोलन में गिरफ्तारी देने और आंदोलन करने में अव्वल रहा था

0

 


AligarhMedia.com अलीगढ़| असहयोग आंदोलन में चारों तरफ से गिरफ्तारियां देने और आंदोलन की धार को गति प्रदान करने में जनपद अलीगढ़ का नाम राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है। यह जानकारी वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी डॉ. रामबाबू शर्मा ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत श्री टीकाराम कन्या इंटर कॉलेज में आयोजित फोटो गैलरी और सेल्फी प्वाइंट के उद्घाटन समारोह में संबोधित करते हुए दी।


       डॉ शर्मा ने कहा कि अलीगढ़ में आजादी की लड़ाई सन 1800 में ही शुरू हो गई थी जिसको राजा महेंद्र प्रताप सिंह मोहनलाल गौतम नवाब सिंह चौहान कुंवर नेत्रपाल सिंह देवदत्त कलंकी ने आगे बढ़ाया आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के जिला समन्वयक सुरेंद्र शर्मा ने फोटो गैलरी के माध्यम से अलीगढ़ में आजादी के किस्से कहानियां प्रस्तुत कीं।

     जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष गौतम ने फोटो गैलरी को शिक्षाप्रद बताते हुए जनपद के प्रत्येक कॉलेज में लगाने का आग्रह किया। ताकि युवा पीढ़ी आजादी के मूल्यों को भलीभांति समझ सके। कार्यक्रम के नोडल अधिकारी जिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र ने आजादी के अमृत महोत्सव को अपनी जड़ों से जुड़ने वाला कार्यक्रम बताते हुए लोगों से आग्रह किया कि फोटो गैलरी से प्राप्त जानकारी को लोगों में बांटे। इस मौके पर प्रदेश में अव्वल आईं बालिकाओं की कबड्डी टीम को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के उत्तराधिकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमरपाल सिंहजिला अध्यक्ष सरदार मनमोहन सिंहमंत्री सुरेश चंद्र शर्मासत्यदेव शर्माबसंत कुमार बंसलकामेश गौतमधर्मवीर सिंहयोगेंद्र सिंह चौहान, प्रमोद सेनानी, श्रीमती बबली सिंहसुरेंद्र कुमार शर्मा को तिरंगा पट्टिका एवं माला पहनाकर सम्मानित किया गया। इससे पूर्व जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष गौतमजिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र, जिला समाज कल्याण अधिकारी ने कार्यक्रम का फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम का सफल संचालन जिला विज्ञान केंद्र के जिला समन्वयक राजीव अग्रवाल ने किया। आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत लगाई गई फ़ोटो प्रदर्शनी एवं सेल्फी की रौनक देखते ही बन रही थी। श्री टीकाराम इंटर कॉलेज की शिक्षकाओं द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूर्ण योगदान दिया गया। विद्यालय की छात्राओं द्वारा बड़े जोश-ओ-खरोश के साथ बढ़-चढ़ कर भागीदारी की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top