"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

अलीगढ़| उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के जिलाध्यक्ष ने डीएम को भेंट किया ताला

0



अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जिला मजिस्ट्रेट इंद्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक संपन्न हुई। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल की प्रगति के साथ उद्यमियों की बैंक और बिजली से सम्बन्धित समस्याओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए डीएम ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उद्यमियों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है। बैठक से पूर्व उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्ष इंजीनियर रत्नाकर आर्य ने अलीगढ़ को विश्व पटल पर पहचान दिलाने वाले यहां के प्रमुख उत्पाद 06 किलो वजनी पीतल के ताले को डीएम को भंेट किया।


                डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा करते हुए क्षेत्रीय प्रदूषण अधिकारी जेपी सिंह को जन शिकायतों का समय से निस्तारण न करने एवं गलत जानकारी देने पर कड़ी फटकार लगाई। डीएम ने मौके पर ही उन्हें आईजीआरएस पोर्टल खोलकर दिखाने को कहा तो वह नहीं खोल पाए, इस पर डीएम ने तल्ख तेवर दिखाते हुए सौंपे गये दायित्वों का पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से निर्वहन करने की कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने आईजीआरएस लिपिक को बुलाकर पोर्टल संचालन के बारे में उन्हें प्रशिक्षित भी कराया। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि उद्यमियों एवं व्यापारियों की समस्याओं का समाधान समय से करना सुनिश्चित करें, लापरवाही करने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। बैठक में निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा में पाया गया है कि 13 मामले समयावधि के बाद भी लंबित है, जिसमें सर्वाधिक 8 मामले आवास विभाग के हैं। छेरत इंडस्ट्रियल एरिया में सड़क निर्माण एवं मरम्मत के लिए पीडब्ल्यूडी के जेई को निर्देश दिये कि 4 दिन में कार्य को पूर्ण कराएं। आवासीय कॉलोनी में झूलते तारों एवं दिन प्रतिदिन आ रही ट्रांसफर में फॉल्ट की समस्या का समाधान करने का आदेश विद्युत विभाग को दिया गया।


                पिछली बैठक में अनुपस्थित रहने एवं आईजीआरएस पर प्राप्त संदर्भाें को समय से निस्तारित न कराने पर बाट माप अधिकारी मनोज कुमार को भी डांट लगाई। व्यापारियों ने बैंकों द्वारा चेक भुगतान में देरी की समस्या की शिकायत की जिस पर डीएम ने एलडीएम ए0के0 सिंह को निर्देशित किया कि समस्या का उचित निस्तारण कराएं। उद्यमियों द्वारा ताला नगरी में लगे कैमरों के सही ढ़ंग से काम न करने की समस्या का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने आरएम यूपीएसआईडीसी को निर्देशित किया कि सुरक्षा के मामले में किसी प्रकार की कोताही न बरतते हुए जल्द से जल्द कैमरों को सुचारू रूप से संचालित कराना सुनिश्चित करें। मै0 आर्यन फूड द्वारा सरकार की महत्वाकांक्षी शिशिक्षु योजना के तहत 04 शिशिक्षुओं को अपने आस्थान में अप्रेटिसशिप कराने की स्वीकृति प्रदान की गयी। बैठक में उपायुक्त उद्योग वीरेन्द्र सिंह, सीएमओ डा0 नीरज त्यागी समेत अन्य अधिकारीगण व उद्यमी पं0 नेकराम शर्मा, मो0 इब्राहिम, चन्द्र शेखर शर्मा, लल्लू सिंह, कमल गुप्ता उपस्थित रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)