श्रद्धेय कल्याण सिंह बाबूजी की प्रतिमा का अतरौली में किया अनावरण, देखिये... इस मौके पर पूरे कल्याण परिवार की झलक!

0



अलीगढ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़| उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल श्रद्धेय श्री कल्याण सिंह ’’बाबूजी’’ की प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी कर्मस्थली अतरौली के अवन्तीबाई चौराहे पर सर्व समाज के प्रबुद्धजनों और परिजनों द्वारा बाबूजी की प्रतिमा का अनावरण किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्वप्रथम हवन-पूजन के साथ हुआ, जिसमें बाबूजी के सुपुत्र सांसद एटा श्री राजवीर सिंह ’’राजू भैया’’, पुत्रवधु पूर्व विधायक अतरौली श्रीमती प्रेमलता वर्मा, पौत्र राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संदीप सिंह, श्री सौरभ सिंह समेत अन्य परिजनों व जनप्रतिनिधियों ने स्व0 बाबूजी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।


          अतरौली के पैंठ चौराहा स्थित एनैक्सी भवन में भी श्रद्धेय बाबूजी की प्रतिमा का अनावरण परिजनों एवं मण्डल व अन्य जनपदों से आये पार्टी पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया। प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मा0 सांसद एटा श्री राजू भैया ने कहा कि बाबूजी ने सदैव सर्व समाज के लोगों के उत्थान के लिये कार्य किया। जनमानस की भावनाआंें एवं संवेदनाआंें को दृष्टिगत रखते हुए अतरौली विधानसभा क्षेत्र के सभी जाति एवं वर्गों के प्रतिनिधियों के माध्यम से बाबूजी की प्रतिमा का अनावरण कराया गया है। उन्होंने भावुक होते हुए बताया कि आज ही के दिन गत वर्ष 23 अगस्त को बाबूजी का पार्थिव शरीर एनेक्सी में लाया गया था और आज एक वर्ष बाद जनसमुदाय की संवेदनाओं के दृष्टिगत एनेक्सी प्रांगण में बाबूजी की प्रतिमा का अनावरण किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुखिया मा0 योगी जी द्वारा 21 अगस्त को लखनऊ स्थित कल्याण कैंसर इंस्टीट्यूट के साथ ही में बाबूजी की प्रतिमा का अनावरण किया गया है। आने वाले समय में कल्याण कैंसर इंस्टीट्यूट देश का सबसे बड़ा कैंसर इंस्टीट्यूट के रूप में जाना जाएगा। उन्होंने सभी आंगतुकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वह सभी के आभारी हैं जिन्होंने बाबूजी को अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।


          प्रदेश के मा0 बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संदीप सिंह ने कहा कि बाबूजी सर्व समाज के लिये सदैव प्रेरणा स्रोत रहेंगे। उन्होंने एक सामान्य कार्यकर्ता से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं अन्य प्रदेशों के राज्यपाल जैसे गरिमामयी पदों को सुशोभित किया। बाबूजी जी ने सदैव रामराज्य की कल्पना को साकार करने का कार्य किया। आज के समय में प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी भी बाबूजी के कार्यकाल का याद कर प्रदेश में रामराज्य की स्थापना के लिये पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रहे हैं।


          इस अवसर पर पुरोहित श्री राकेश मुखरैया, पूरन सिंह ब्रह्मचारी, काजल सिंह, पूर्णिमा सिंह, मा0 सांसद अलीगढ़ श्री सतीश गौतम, मा0 सांसद बुलन्दशहर डा0 भोला सिंह, एमएलसी डा0 मानवेन्द्र प्रताप सिंह, मा0 विधायक छर्रा ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह, ठा0 श्यौराज सिंह, ठा0 प्रवीण राज सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष पवन वर्मा, पूर्व ब्लॉक प्रमुख, केहर सिंह राजपूत, जिला उपाध्यक्ष मनोज कुमार, महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, जिला महामंत्री डॉ गोपाल माहेश्वरी, नबाव सिंह एडबोकेट, देवेंद्र लोधी बीडीसी, उदयपाल, अतरौली नगर अध्यक्ष संतोष गुप्ता, बोधपाल सिंह, होमेन्द्र राजपूत, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामसखी कठेरिया       समेत एटा, कासगंज, बुलन्दशहर जनपद की विधानसभा से विभिन्न विधायकगण, जनप्रतिनिधि एवं विशाल संख्या में जनसमुदाय ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top