अलीगढ| काकोरी काण्ड में गिरफ्तार हुये थे अलीगढ के मोहनलाल गौतम

0

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, न्यूज़ ब्यूरो, अलीगढ़| काकोरी काण्ड ऐसी घटना थी जिसने जनता का नजरिया बदल दिया था, और यह जनसंग्राम बन गया। यह बात कृृषि फार्म पर आयोजित काकोरी काण्ड की बरसी को सम्बोधित करते हुये अखिल भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सैनानी उत्तराधिकारी संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमर पाल सिंह ने कही। उन्होेंने कहा कि अलीगढ के महान स्वतंत्रता संग्राम सैनानी मोहन लाल गौतम की लाहौर में गिरफ्तारी हुई थी। 9 अगस्त 1925 को घटित हुई इस घटना ने जनमानस में जोश भर दिया था। इस मौके पर संगठन के जिलाध्यक्ष सरदार मनमोहन सिंह सचदेवा ने कहा कि यदि आजादी की लडाई सभी ने मिलकर लडी होती तो देश 10 वर्ष पूर्व ही आजाद हो जाता। 


आजादी का अमृत महोत्सव के जिला समन्वयक सुरेंद्र शर्मा ने अलीगढ में 1807 से लेकर 1947 तक की कई अनसुनी घटनाओं का जिक्र किया। कार्यक्र के प्रभारी जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमित जायसवाल ने सभी स्वतंत्रता सैनानी परिजनों का माला एवं शॉल ओढाकर स्वागत किया। इस मौके पर संगठन के महामंत्री सुरेश चन्द्र शर्मा, पुष्पेंद्र चौधरी, पवन सेठ एवं कृषि विभाग के कर्मचारी और किसान मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमित जायसवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया।    


...मुहर्रम पर डीएम-एसएसपी ने नगर भ्रमण कर कानून व्यवस्था का लिया जायजा

अलीगढ़9अगस्त(सूवि) ज़िला मस्जिस्ट्रेट श्री इन्द्र विक्रम सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री कलानिधि नैथानी ने मुहर्रम त्योहार पर कोल तहसील के सामने जीटी रोड, देहलीगेट चौराहा, बाराद्वारी, देहली गेट, सारसौल क्षेत्र में भ्रमण कर शांति सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सभी पुलिस प्रशासनिक अधिकारी एवं नामित मस्जिस्ट्रेट भी मुस्तैद रहे|


--

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top