नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र द्वारा आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशानंद गिरी जी महाराज "अवार्ड ऑफ ऑनर" से हुए सम्मानित

0


नरेंद्र मोदी राष्ट्रसेवक ही नहीं "युगपुरुष" है : आचार्य स्वामी  कैलाशनंद गिरी जी।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र निर्माण का कार्य कल्पना से परे : पद्मश्री राम बहादुर राय 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी राष्ट्रसेवक ही नहीं "युग पुरुष हैं ये कथन भारत के ओजस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के 72वें जन्मदिन के उपलक्ष्य पर नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र द्वारा इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में  आयोजित  एक दिवसीय संगोष्ठी " न्यू इण्डिया और नरेंद्र मोदी" पर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशानंद गिरी जी महाराज ने अपने विचार में व्यक्त किया। उन्होंने कहा की देश आज सही नेतृत्व के हाथ में है और राष्ट्र निर्माण का कार्य सुचारू रूप से हो रहा है।


अतिविशिष्ट अतिथि बलिया के लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह जी ने कहा की राष्ट्रीय स्तर पर नही विश्व स्तर पर नरेंद्र मोदी जी पर अध्ययन हो रहा है, जिससे हर भारतीय को गर्व है। गाय, गंगा और गांव से भारत की संस्कृति है जो विश्व के समक्ष नरेंद्र मोदी जी ने रखा है। उनके नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरु बनेगा।


इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के उप कुलपति प्रो सत्यकाम जी ने प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए नई शिक्षा नीति पर अपने विचार व्यक्त किया।

इण्डिया फाऊंडेशन के निदेशक कैप्टन आलोक बंसल ने कहा की देश पिछले आठ वर्षो में बहुत कुछ पाया है और नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में आने वाले  सदियों का भारत तैयार हो रहा है।  पीएम के पूर्व राजनितिक सलाहकार डॉक्टर एच एन शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लालकिले के प्राचीर से "परिवरवाद के विरुद्ध" संकल्प लेने की सराहना किया।

अध्यक्षता करते हुए सभी संगठनों के संरक्षक पद्मश्री राम बहादुर राय जी ने आचार्य स्वामी श्री कैलाशानंद गिरी जी महाराज की सच को आगे बढ़ाते हुए कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र सेवक ही नहीं "युगपुरुष" हैं। उन्होंने कहा की, युगपुरुष एक सदी में कोई जन्म लेता है। श्री राम बहादुर राय जी ने नरेंद्र मोदी जी की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए, उनके द्वारा कार्यों को भी विस्तृत से बताया।


श्री कृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर बधाई दी। युवा भारती ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री पीएस प्रसाद  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को राष्ट्रऋषि का दर्जा दिया। स्वागत एवं संगोष्ठी का भूमिका को नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र के सभापति प्रो जसीम मोहम्मद ने व्यक्त किया एवं धन्यवाद डॉक्टर दौलत राम शर्मा ने दिया।

नरेंद्र मोदी अध्ययन केंद्र द्वारा समाजसेवा और दुनिया भर में आध्यात्मिकता को बढ़ावा देने के लिए आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशा नंद जी महाराज जी को "अवार्ड ऑफ ऑनर" से संस्था के संरक्षको द्वारा सम्मानित किया गया।


इस अवसर पर, युगांधर संस्था के सचिव महेंद्र सिंह द्वारा वेब सीरीज भारत की कहानी इंडिया ७५ का पहला एपिसोड "नेहरू युग और मोदी युग" पत्रकारिता के हस्ताक्षर पद्मश्री श्री राम बहादुर राय जी के साथ पर विस्तृत साक्षात्कार का विवरण व्यक्त किया एवं आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशा नंद जी महाराज जी ने वेब सीरीज पोस्टर का विमोचन किया  तथा यूट्यूब पर वीडियो का संचालन किया गया। इस संगोष्ठी को युवा भारती ट्रस्ट एवं युगांधर संस्था का सहयोग रहा। इस अवसर पर बलिया के वरिष्ठ पत्रकार रौशन जायसवाल, डॉक्टर दौलत राम शर्मा, , रेहाना रहीम, नदीम वारिस खान, कुंदन झा, दुष्यंत जोशी को श्री राम बहादुर राय जी एवं आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी श्री कैलाशा नंद जी ने संयुक्त रूप से प्रशस्ती पत्र से सम्मानित किया।

 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
एक टिप्पणी भेजें (0)
...अपने इलाके की खबरों/वीडियो/फोटो अलीगढ मीडिया पर प्रकाशन हेतु व्हाट्सअप या ई-मेल करें:aligarhnews@gmail.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top