जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

सरकारी विद्यालय की छत से गिरी मासूम बच्ची, पानी की टंकी को साफ करवाने के लिए चढ़ाया था बच्ची को

0



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, खेरागढ़। बुधवार को खेरागढ़ विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय कोलुआ की छत से करीब दस फीट की ऊंचाई से मासूम बच्ची गिरकर घायल हो गई। गिरने से बच्ची के सिर से खून बहने लगा जिससे वह लहूलुहान हो गई। घायल बच्ची के रोने लगी। घायल बच्ची को परिजन उपचार के लिए ले गए। इस लापरवाही भरी घटना का वीडियो वहां पर उपस्थित एक ग्रामीण ने बना लिया। ग्रामीण का आरोप है कि बच्ची को विद्यालय के शिक्षकों ने छत पर रखी पानी की टंकी को साफ करवाने के लिए चढ़ा दिया था। टंकी साफ करने के दौरान यह हादसा हुआ है। ग्रामीण ने हादसे से पूर्व विद्यालय के बाहर दूर से और भी वीडियो बनाए थे जिसमें छत पर रखी विद्यालय की टंकी के पास दो बच्चे दिखाई दे रहे है। ग्रामीण ने एसडीएम खेरागढ़ को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि विद्यालय के बच्चों से शिक्षक और शिक्षकाएं आए दिन स्कूल में साफ सफाई का कार्य भी करवाते रहते है। जिसके वीडियो बनाने पर उन्हें कानूनी कार्रवाई में फंसाने की धमकी भी देते है।. छत पर चढ़ने की नहीं है सीढ़ियां तो कैसे छत पर चढ़े बच्चे

शिकायतकर्ता ग्रामीण का कहना है कि विद्यालय की छत पर जाने के लिए सीढ़ियां नहीं है। विद्यालय के अध्यापकों ने टंकी की सफाई कराने के लिए जंगलों से होकर उन्हें छत पर चढ़ा दिया। जिसके बाद यह हादसा हुआ।

खंड शिक्षा अधिकारी खेरागढ़ कृष्ण गोपाल तिवारी ने बताया है कि मामला उनके संज्ञान में आया था। घायल बच्ची विद्यालय की छात्रा नहीं है। वह विद्यालय में अन्य बच्चों के साथ आ गई और बच्चे छत पर चढ़ गए जिसके बाद यह हादसा हो गया। शिक्षकों से कह दिया है कि विद्यालय में पढ़ने वाले पंजीकृत बच्चे ही आएं उसके अलावा कोई बच्चा नहीं आने पाए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)