"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

निकाय अधिकारी सफाई व्यवस्था का स्थलीय निरीक्षण करें, लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो: श्री ए0के0 शर्मा


*नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने की वर्चुअली समीक्षा*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़27अक्टूबर(सूवि)। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा ने दीपावली के बाद एवम् आगामी छठ पर्व के दृष्टिगत निकायों में साफ-सफाई, जलभराव, सड़कों व रास्तों के गड्डामुक्ति, डेंगू एवं संचारी रोग की रोकथाम की गुरुवार सुबह वर्चुअल समीक्षा की।

     श्री ए0के0 शर्मा ने दीपावली के बाद की सफाई व्यवस्था को पहले जैसे ही चाक चौबंद रखने के लिए निकाय अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश। उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा निकायों की निरन्तर बेहतर साफ सफाई हो, इस पर पूरे मनोयोग व व्यवस्थित तरीके से कार्य करने के  निर्देश हैं।

   

      सभी निकाय छठ पर्व पर घाटों की चाक चौबंद साफ़ - सफाई व पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था के साथ सुरक्षा के विशेष इंतजाम सुनिश्चित कराया जाये।  नदियों में फूल माला, फलों व अर्पित सामग्री के प्रवाह को रोकने के लिए जलधारा में अर्पण कलश बनवाए जाएं।

          श्रद्धालुओं को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए जलधारा में बैरिकेडिंग कराई जाए।  छठ पर्व पर महिलाओं को असुविधा न हो, इसके लिए सभी स्थलों पर चेंजिंग रूम बनाए जाएं।

      सामुदायिक शौचालयो व मोबाइल टॉयलेट की 24x7 घंटे सफाई कराई जाए। डेंगू व मच्छर जनित बीमारियों, संचारी रोग की रोकथाम के लिए शहरों में जलभराव को खत्म करें, एंटी लार्वा का छिड़काव करें तथा फागिंग कराएं।

        लोगों को आने जाने में परेशानी न हो, इसके लिए सड़कों व रास्तों को शीघ्र गड्ढा मुक्त कराया जाए। धार्मिक स्थलों पर विशेष साफ - सफाई व प्रकाश एवम् सुरक्षा की व्यवस्था तथा शौचालयों की  सफाई पर पूरा जोर दिया जाए।

      मंत्री जी द्वारा की गई वर्चुअल समीक्षा में निदेशक नगरीय निकाय सुश्री नेहा शर्मा, नगर आयुक्त, नगर निगम, नगर पालिका परिषदो व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी एवं आईजीआरएस के अधिकारी जुड़े थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.