"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

ऑखों से दिव्यांग राधेश्याम की लोकवाणी से की मदद, पेंशन योजना से आधार कराया लिंक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 28 अक्टूबर (सू0वि0) किसी जरूरतमंद की मदद करना सीखना है तो जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह से सीखिए। इन्द्र विक्रम सिंह के दरबार में अपनी समस्या या फरियाद लेकर पहुंचा व्यक्ति आज तक खाली हाथ नहीं लौटा। डीएम हर पात्र व्यक्ति की समस्या का निराकरण यथासंभव करते ही हैं। सम्मुख खड़े व्यक्ति की समस्या का निदान यदि किसी विभाग द्वारा होना होता है तो वह तत्काल दूरभाष पर संपर्क कर उसको निर्देशित करने के साथ ही स्वयं व्हाट्सएप के माध्यम से शिकायती पत्र प्रेषित भी करते हैं। इतना ही नहीं समय-समय पर समस्या निस्तारण की जानकारी भी करते हैं। उन्हांेने सभी अधिकारियों से अपील करते हुए कहा है कि शासकीय पद पर रहते हुए पात्र एवं जरूरतमंद की हरसंभव मदद कर पुण्य प्राप्त कर सकते हैं।


    दीपावली से पूर्व समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का स्वतः संज्ञान लेकर मिट्टी के बर्तन बनाने वाले दयाराम प्रजापति की आर्थिक सहायता की, तो शुक्रवार को आर्थिक मदद की आस लेकर इंदिरा नगर निवासी सूरदास राधेश्याम पुत्र सुमेर सिंह की लोकवाणी से 3000 रूपये से आर्थिक मदद की। उन्होंने कर्मचारी को निर्देशित किया कि वह बैंक में जाकर उनके खाते में रूपये जमा करा कर आयें।


     डीएम इन्द्र विक्रम सिंह ने उपनिदेशक दिव्यांगजन पारिशा मिश्रा को कलेक्ट्रेट तलब कर याची ऑखों से दिव्यांग राधेश्याम का आधार नंबर पेंशन योजना से लिंक भी कराया। इस दौरान डीएम ने जनपद की दिव्यांगजन पेंशन वेबसाइट पर आधार लिंक प्रगति की भी जानकारी प्राप्त की। पारिशा मिश्रा ने बताया कि जनपद के 75 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों के आधार नंबर लिंक कर दिए गए हैं। डीएम ने निर्देशित किया कि एक कर्मचारी को ज़िम्मेदारी सौंपते हुए ग्राम पंचायत अधिकारी की मदद से प्रत्येक पात्र लाभार्थी का आधार लिंक कराया जाए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.