"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

अलीगढ़ के खिलाड़ी ने 96 घंटे स्केटिंग चलाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया नाम

 


गिनीज बुक रिकॉर्ड धारी मास्टर विवेक सम्मानित

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। कर्नाटक में बीते दिनों हुई स्केटिंग प्रतियोगिता में 96 घंटे तक लार्जेस्ट स्पीड में स्केटिंग करके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराकर जिले का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी को गुरुवार को सम्मानित किया गया। वर्ल्ड रिकॉर्ड धारी मास्टर विवेक को अलीगढ़ पल्बिक स्कूल में सम्मानित किया गया। 

मास्टर विवेक ने बीते दिनों कर्नाटक के बेलगांव में 96 घंटे स्केटिंग चलाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है जिसके चलते अलीगढ़ पब्लिक स्कूल APS की ओएसडी प्रो. जकिया अतहर सिद्दीकी ने विवेक को सम्मानित किया और प्रोत्साहित किया कि वह भविष्य में भी ऐसे ही जिले का नाम रोशन करते रहे। उनके साथ वाइस प्रिंसिपल सैय्यद इरफ़ान अली नक़वी, स्कूल के प्रोक्टर इरशाद हुसैन, मीडिया इंचार्ज डॉ फातिमा जेहरा मौजूद रही।


मुक्केबाजी में भी दिखा चुके हैं दम 


विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करने वाले मास्टर विवेक दो बार वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुके हैं। 29 मई 2022 को उन्होंने कर्नाटक में हुई प्रतियोगिता में स्केटिंग की और लिम्का बुक में नाम दर्ज कराया। उनके साथ साथ 1039 खिलाड़ी इसमें शामिल हुए थे।

इससे पहले उन्होंने 1 नवंबर 2019 को भी इसी प्रतियेागिता में हिस्सा लिया था। 2019 में भी उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया था और लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराते हुए अलीगढ़ का नाम रोशन किया था। जिसके बाद वह लगातार जिले को पहचान दिला रहे हैं। 

उनके कोच प्रदीप रावत और बॉक्सिंग के राष्ट्रीय प्रशिक्षक सोम प्रकाश शर्मा ने बताया कि विवेक स्केटिंग के साथ बॉक्सिंग में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुका है। मुक्केबाजी में विवेक राज्य स्तर पर मेडल हासिल कर चुका है और अब राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.