"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

डीएम ने डिफेंस कॉरिडोर में मैसर्स एडवांस्ड फायर एंड सेफ्टी को आवंटित भूखण्ड का किया भूमि पूजन


*जिला प्रशासन उद्योग स्थापना के लिये हरसम्भव मदद को प्रतिबद्ध*

*डीएम ने उद्यमियों एवं निवेशकों को अवस्थापना सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये किया आश्वस्त*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 07 अक्टूबर(सू0वि0) मा0 प्रधानमंत्री एवं मा0 मुख्यमंत्री  जी की देश को डिफेंस उत्पादों के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की मंशा ने अब मूर्त रूप लेना शुरू कर दिया है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के अलीगढ़ नोड में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह के अथक प्रयासों के फलस्वरूप उद्यमियों को भूखण्डों का आवंटन शुरू हो गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को जिलाधिकारी द्वारा डिफेंस कॉरिडोर अलीगढ़ में मैसर्स एडवांस्ड फायर एंड सेफ्टी को आवंटित भूखंड संख्या 13 का भूमि पूजन किया गया।

डीएम ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के संयुक्त उपक्रम डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में सभी अवस्थापना सुविधाएं मुहैया कराते हुए जल्द से जल्द यहां और भी आवेदकों को भूखण्डों का आवंटन किया जाएगा। उन्होंने उद्यमियों एवं निवेशकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के नेतृत्व में जनपद में निवेश का बेहतर माहौल है, जिला प्रशासन द्वारा उद्योग स्थापना के लिये आपकी हरसम्भव मदद की जाएगी। जननद में उद्योग स्थापना होने से जहां स्थानीय कारीगरों को काम मिलेगा वहीं डिफेंस कॉरिडोर के आसपास बुनियादी सुविधाओं को विकसित करने में आमजनमास को भी रोजगार के अवसर मुहैया है। जिलाधिकारी द्वारा फायर सेफ्टी से लैस बुलेट मोटर साइकिल को चला कर चेक किया गया।

संयुक्त आयुक्त उद्योग उद्योग बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि मैसर्स एडवांस फायर एंड सेफ्टी के निदेशक ताबीस फेहरी को एक हेक्टेयर जमीन आवंटित की गई है, जिसका शिलान्यास जिलाधिकारी द्वारा किया गया है। इकाई मूल रूप से इंस्टेंट फायर डिटेक्शन एंड सप्रेशन सिस्टम फॉर टैंक, डिफेंस व्हीकल एंड अंडरवाटर ब्रेथिंग सिस्टम का निर्माण करती है। इस अवसर पर मैसर्स एडवांस फायर एंड सेफ्टी के निदेशक ताबिश फेहरी,जी ई यूपीडा एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

-----------

*राजकीय आईटीआई में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला 10 अक्टूबर को*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 07 अक्टूबर (सू0वि0)। जनपद के राजकीय आईटीआई में आईटीआई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय शिक्षुता मेला 10 अक्टूबर सोमवार को आयोजित किया जाएगा। मेले में विभिन्न कंपनियां प्रतिभाग करेंगी। 

राजेश गौतम नोडल प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी भारत सरकार की वेबसाइट www.apprenticeshipindia.gov.in पर ऑनलाइन पूर्ण करने के बाद अपने रजिस्ट्रेशन फॉर्म के साथ अन्य समस्त आवश्यक अभिलेखों को 9 अक्टूबर तक राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के अप्रेंटिस अनुभाग में जमा कर दें। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है वह 10 अक्टूबर को होने वाले मेले में साक्षात्कार के लिए अपने समस्त मूल अभिलेखों सहित ससमय उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

--------

      

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.