"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

बिना सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटे डीएम हैल्पलाइन के व्हाट्सएप पर दर्ज कराएं शिकायतें


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 10 अक्टूबर 2022 (सू0वि0)|  जनशिकायतों का गुणवत्तापरक एवं त्वरित निस्तारण मा0 मुख्यमंत्री जी विशेष प्राथमिकता में शामिल है, जिसके लिये सीएम हैल्पलाइन संचालित है। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जनपद में विशेष पहल करते हुए सीएम हैल्पलाइन की तर्ज पर डीएम हैल्पलाइन की शुरूआत करते हुए इसके व्हाट्सएप नम्बर जारी कर दिये हैं। फरियादी एवं शिकायतकर्ता बिना सरकारी कार्यालयों के चक्कर काटे अब सीधे जिलाधिकारी को व्हाट्स एप नम्बर 7417212387 एवं 9457296582 पर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।


          जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने जन सामान्य एवं फरियादियों की परेशानियों को देखते हुए निर्णय लिया है कि जन सामान्य, दूर-दराज इलाकों से जनपद के विभिन्न कार्यालयों में पहुँचकर अपनी शिकायतें दर्ज कराते हैं, जिससे उनके समय एवं धन की हानि होती है। जन सामान्य की शिकायतों के त्वरित निस्तारण व उनके समय व धनहानि को रोकने के लिये कोई भी व्यक्ति अपने निवास स्थान से ही डीएम हैल्पलाइन पर अपनी शिकायतें, शिकायती पत्र के साथ भेज सकते हैं। डीएम हैल्पलाइन पर प्राप्त होने वाली शिकायतों को पंजीकृत करते हुए सम्बन्धित विभागों से उसका निस्तारण कराने के उपरान्त शिकायतकर्ता को भी व्हाट्सएप पर इसके सम्बन्ध में अवगत कराया जाएगा। इसके साथ ही जिन शिकायतों का निस्तारण स्थानीय स्तर से सम्भव नहीं है या जिनमें विधिक कार्यवाही की आवश्यकता है तो इस सम्बन्ध में भी शिकायतकर्ता को उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा।

 


...अलीगढ के लगभग 103 गैर पंजीकृत मदरसों की शासन को रिपोर्ट प्रेषित

अलीगढ़ 10 अक्टूबर 2022 (सू0वि0) जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने अवगत कराया है कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में जनपद में संचालित मदरसों की निर्धारित बिन्दुआंें पर जांच कराई गयी है। जांच के दौरान जनपद में लगभग 103 मदरसे चिन्हित किये गये हैं जोकि बिना पंजीकरण के संचालित हो रहे हैं, इसकी सूचना शासन को प्रेशित कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में गैर पंजीकृत मदरसों के सम्बन्ध में आगे की कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.