"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

#अलीगढ़ में सीएम योगी अदित्यनाथ, निकाय चुनावों के आगाज से पूर्व नगर निगम की 1933.75 लाख रुपए की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 नक़्वानबर को अलीगढ़ आ रहे हैं। नगर आयुक्त अमित आसेरी ने नुमाइश ग्राउंड में पहुंच कर मुख्यमंत्री के आगमन से संबंधित नगर निगम की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में अधीनस्थों के दायित्व निर्धारित किए। नगर आयुक्त ने अधीनस्थों को अलर्ट रहने के साथ-साथ नुमाइश प्रांगण में आवश्यक साफ-सफाई पानी का छिड़काव सड़कों की मरम्मत आवारा पशुओं की रोकथाम एवं मुख्यमंत्री के कर कमलों से लोकार्पण कराए जाने वाली जन कल्याणकारी निर्माण कार्यों व नगरीय क्षेत्र में सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए नगर निगम अलीगढ़ द्वारा ठोस अपशिष्ठ प्रबन्धन को सुदृढ़ बनाये जाने के लिए 1075.00 लाख की धनराशि से डोर-टू-डोर कलैक्शन के लिए 113 नग टाटा एस वाहन, मुख्य मार्गों की सफाई हेतु 2 नग रोड स्वीपिंग मशीन, सैकेन्ड्री कूड़ा कलेक्शन के लिए 2 नग रिफ्यूज कॉम्पेक्टर, सीएण्डडी वेस्ट कलैक्शन एवं कूड़ा उठान के कार्य के लिए 4 नग बेक्होलोडर (जे०सी०बी०) वाहन के लोकार्पण के संबंध में अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में अधीनस्थों के जिम्मेदारी निर्धारित की। नगर आयुक्त अमित आसेरी ने कहा मुख्यमंत्री के कर कमलों से अलीगढ़ वासियों को ₹1075 लाख की सौगात से सफाई उपकरण को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा।


नगर निगम की 1933.75 लाख रुपए की योजनाओं का मुख्यमंत्री करेंगे शिलान्यास
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलीगढ़ नुमाइश मैदान में होने वाले कार्यक्रम को जीरो वेस्ट कार्यक्रम के रूप में मनाने का निर्णय नगर आयुक्त अमित आसेरी ने अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव के नेतृत्व में सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। नगर आयुक्त ने बताया नगर निगम अलीगढ़ द्वारा रू० 1933.75 लाख की निर्माण सम्बन्धी कार्यों की 27 परियोजनाओं का शिलान्यास मुख्यमंत्री के कर कमलों द्वारा किया जा रहा है। सबके लिये आवास (हाउसिंग फोर ऑल) प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी आवास योजना (शहरी) के 6 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री के कर कमलों से रू० 2.50 लाख प्रति लाभार्थी की धनराशि के 3 चेक वितरित किये जा रहे है। कार्यक्रम को जीरोवेस्ट बनाने के संबंध में सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव ने बताया मुख्यमंत्री के कार्यक्रम नगर निगम अलीगढ़ द्वारा जीरो वेस्ट होगा।

मुख्यमंत्री से की जाएगी नगर निगम के ऑडिट कराने की मांग : आगा यूनुस
कांग्रेस नेता इंजीनियर आगा युनुस ने कहा कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ आ रहे हैं।  आगा यूनुस ने कहा कि उनसे मिलकर महानगर मे व्याप्त समस्याओं के बारे में बताया जाएगा। महानगर में जगह जगह कूडे गंदगी के ढेर अधिकांश इलाको मे जलनिकासी तक  के लिए तरसते लोग अनेको खराब सडके कई इलाको मे जल की समस्या पथ प्रकाश लाईटे जो पहले से लगी हुई थी उसमे भी लाईटे खराब पडी होने को लेकर और नई लाईटे विभिन्न इलाको मे लगाने को लेकर बदहाल जनता की समस्याओ को बताकर ज्ञापन सौपने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी मे महानगर का सिर्फ थोडा हिस्सा जो पहले से ही विकसित है सिर्फ उसका चयन होने मात्र पर विरोध दर्ज कराते हुए पूरे महानगर को स्मार्ट सिटी की योजना मे शामिल करने की मांग उठाएंगे।  पूरे महानगर मे हर वार्ड को समान सुविधा के तर्ज पर स्मार्ट सिटी योजना लागू कराने की मांग करेंगे। आगा युनुस ने कहा कि मुख्यमंत्री से नगर निगम के गठन से लेकर अब तक और स्मार्ट सिटी का आडिट कराने  की भी मांग करेंगे।

जब शराब पर पाबंदी है तो एक समुदाय के लिए कैसे हटाई जा सकती पाबन्दी : मुजफ्फर सईद
एएमयू सुन्नी थियोलॉजी के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मुफ़्ती जाहिद ने कतर में चल रहे फुटबॉल विश्वकप पर शराब को लेकर दिए बयान पर पूर्व विधायक जफर आलम के पीआरओ मुजफ्फर सईद ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि जहां शराब पर पाबंदी है वहां किसी के लिए भी शराब पीने की छूट कैसे दी जा सकती है। मुजफ्फर सईद ने बताया कि उन्हें अखबारों में प्रकाशित हुई खबर के माध्यम से पता चला कि उन्होंने कतर में गैर मुस्लिमों के लिए शराब की पाबंदी नहीं लगाने के लिए कहा है। मुजफ्फर सईद ने कहा कि जब कतर में शराब की पाबंदी है तो कैसे किसी के लिए भी पाबंदी हटाने के लिए कहा जा सकता है।


मस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिलेगा सपा का प्रतिनिधिमंडल


अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं। समाजवादी पार्टी छात्र नेता मौ मोहसिन मेवाती ने बताया कि कल अलीगढ़ में मुख्यमंत्री के आगमन पर समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह तोमर के नेतृत्व में 10 सदस्य के एक प्रतिनिधि मंडल को मुख्यमंत्री से मिलवाने की प्रशासन से मांग की है। वहीं समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिला उपाध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह ने कहा प्रदेश में किसानों को अभी तक पहले का गन्ना भुगतान नहीं किया गया है, सरकार सभी गन्ना किसानों को भुगतना करें, वहीं पिछले दिनों आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री द्वारा दिए गए निर्देश डेंगू के बढ़ते प्रकोप पर रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा अभी तक कोई भी अच्छे डॉक्टर बेहतर इलाज बेहतर इलाज व्यवस्था न किए जाने के खिलाफ अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री से प्रतिनिधिमंडल मिलेगा। समाजवादी पार्टी के निवर्तमान प्रदेश सचिव ठाकुर सोमवीर सिंह ने कहा लगातार स्मार्ट सिटी के नाम पर घपला हो रहा है मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार भी आज तक सड़क में गड्ढा मुक्त नहीं हो पाई है। घपले में शामिल सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिलने व् ज्ञापन देने सपा प्रतिनिधि मंडल कल मुख्यमंत्री से मिलेगा। अगर प्रशासन ने रोका तो मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने और पुतला फूंकने का काम करेंगे। बैठक में जिला सचिव शमशेर सैफी, मुकेश वशिष्ट, राकेश यादव, आरिफ सिद्दीकी, किरण बाल्मिकी, भीम सिंह, जुबैर अब्बासी, उमेश यादव, अदिल अब्बासी, खालिद जावेद, बिलाल, उपेंद्र यादव, समीर खान आदि लोग मौजूद रहे।

राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की टीम का विजय अभियान जारी
राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय अलीगढ़ की बैडमिंटन टीम का गुरुवार को भी विजय अभियान जारी रहा। टीम ने अपने पहले मैच में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा को हराया तथा दूसरा मैच उन्होंने आईआईएमटी यूनिवर्सिटी मेरठ को हराकर जीता। उन्होंने आप क्वालीफाइंग राउंड तथा अंतर जोनल प्रतियोगिता के लिए अपने कदम बढ़ा दिए हैं। उनकी इस जीत पर कुलपति रजिस्ट्रार एवं क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ शाहनवाज खान ने टीम के खिलाड़ियों को बधाइयां एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है। राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की प्रथम बार अंतर विश्वविद्यालय बैडमिंटन पुरुष एवं महिला प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रही है जिसका आयोजन महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक द्वारा किया जा रहा है। टीम मैनेजर के रूप में मुकेश कुमार दिनकर तथा सुनीता कुमारी उपस्थित है टीम के अन्य सदस्यों में सुजल वार्ष्णेय, प्रदीप चौधरी, रोहित कुमार सैनी, नकुल सिंघल, भूपेंद्र राजपूत अंकुल यादव आदि शामिल है।

ठा ज्ञानेंद्र सिंह बने करणी सेना ब्रज क्षेत्र के प्रभारी
करणी सेना की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक का आयोजन करणी सेना के गुरुग्राम स्थित राष्ट्रीय कार्यालय पर किया गया। बैठक की अध्यक्षता करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू एवं बैठक का संचालन राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शेफाली नागल  द्वारा किया गया। बैठक में अलीगढ़ से वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा ज्ञानेन्द्र सिंह चौहान एवं वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष आशीष चौहान सम्मलित हुए। अलीगढ़ में ठा0 ज्ञानेन्द्र सिंह चौहान एवं टीम द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों  से प्रभावित होकर राष्ट्रीय अध्यक्ष  सूरजपाल अम्मू द्वारा वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ठा ज्ञानेंद्र सिंह चौहान को ब्रज क्षेत्र का प्रभारी नियुक्त कर अतिरिक्त प्रभार दिया है। ठा ज्ञानेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ब्रज क्षेत्र का प्रभारी बनाकर मुझे जो दायित्व दिया है उसका मैं पूर्ण  निष्ठा, लगन एवं ईमानदारी के साथ निर्वहन करुंगा।

अतरौली में आम आदमी पार्टी का हुआ कार्यकर्ता सम्मेलन
आम आदमी पार्टी विधानसभा अतरौली में कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। कार्यक्रम में  आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष पंकज अवाना शामिल हुए। जिला अध्यक्ष सतीश चंद शर्मा, हेमेंद्र सिंह सुनील यादव, मोनिका थापर, हेमंत मथुरिया, नीरज छोकर, इमरान रजा, गविंद्र सिंह, चंद्रपाल मोर्य, रजत शर्मा, डॉ पुष्पेंद्र लोधी, निरंजन लाल, अजय परिवार, सौरभ भारद्वाज, अंशुल भारद्वाज, अमरिक सिंह, राकेश लोधी, राजेश माहोर, हरिओम माहोर, रत्नेश गुप्ता, कंछी लाल शर्मा, गगन राजपूत, रामकुमार रियाज अली, आबिद अंसारी, सतेंदर टोड़ी सिंह, सतेंद्र सिंह, सचिन कुमार, सानू कुरैशी, सचिन तिवारी, शरद वार्ष्णेय, विजेंद्र सिंह, जय प्रकाश लोधी, केशव भारद्वाज, यशपाल लोधी, अजित सिंह लोधी, मास्टर महेश शर्मा आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।


श्री वार्ष्णेय मंदिर में श्रीमद भागवत कथा में श्रीराम के चरित्र और श्रीकृष्ण के जन्म का हुआ वर्णन
अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन श्रद्धालुओं ने श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण भक्ति भाव से किया। वैष्णवाचार्य धीरज बाबरा महाराज ने वामन अवतार, श्रीराम के चरित्र और श्रीकृष्ण के जन्म का बहुत ही भावपूर्ण वर्णन किया है। भागवत कथा के तहत राम जन्म कथा के दौरान सभी श्रद्धालु व महिलाएं भक्ति संगीत की लहरों में झूमती नजर आईं. साथ ही कृष्ण जन्मोत्सव भी धूमधाम से मनाया गया। श्री वार्ष्णेय मंदिर के प्रवक्ता भुवनेश वार्ष्णि मॉडर्न ने बताया कि शुक्रवार को भागवत कथा में श्रीकृष्ण की बाल लीला, महान चोरी लीला, गोवर्धन पूजा और छप्पन भोग की चर्चा होगी। भागवत कथा में आयोजक लाला बद्री प्रसाद गुप्ता, राधेश्याम गुप्ता स्क्रैप वाले, अंजू गुप्ता, विनोद गुप्ता, मेघा गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता, ओम प्रकाश गुप्ता, पंडित ओम प्रकाश शर्मा, राजेंद्र कातिब, भुवनेश वार्ष्णि मॉडर्न, चिन्मई गुप्ता, रूचि गुप्ता, नेहा गुप्ता इसमें गीता वर्मा, अनमोल, अनंत, पंडित मनोज मिश्रा, पंडित महेश ब्रह्मचारी, गिरीश वार्ष्णेय, बंती विशाल जायसवाल सहित सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।

प्लॉट के विवाद में दरोगा पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप
अलीगढ़ थाना क्वार्सी क्षेत्र के नगला पटवारी में जमीन प्लॉट विवाद में जलालुद्दीन पुत्र राजुद्दीन ने डीएम और एसएसपी अलीगढ़ से शिकायत की है। जलालुद्दीन  ने बताया कि उनका 200 गज का प्लॉट नगला पटवारी में पड़ा हुआ है। भू माफिया आए दिन मेरे प्लॉट पर कब्जा करने की नियत से फर्जी मुकदमे दर्ज करा रहे हैं। जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। विगत दिन भू माफियाओं ने मेरे परिवार के साथ मारपीट की और प्लाट पर कब्जा करने की कोशिश की है। 27 साल पहले मैंने जमीन खरीदी थी आज तक मैं उस पर काबिज हूं। प्लॉट पर जब कोई काम कराता हूं तो बॉन्ड्री तोड़ देते हैं। पीड़ित व्यक्ति एक समाजसेवी है जिससे जिलाधिकारी ने पूर्व में सम्मानित किया है। पुलिस की मिलीभगत से प्लॉट पर कब्जा करना चाहते है। इसकी शिकायत के लिए पीड़ित थाने पहुंचा तो दरोगा ने आरोपियों से सांठगांठ कर फर्जी तरह से पीड़ित के पुत्र के खिलाफ छेड़छाड़ का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया है और पीड़ित से कहा प्लॉट को आधा-आधा कर फैसला कर लो नहीं तो जेल भेज दूंगा। परेशान होकर पीड़ित परिवार के साथ दर्जनों महिलाएं और पुरुष एसएसपी कार्यालय पर शिकायत लेकर पहुंचे। एसपी क्राइम ने पीड़ित परिवार को कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

खेत में पानी को लेकर,दबंगों ने परिवार के साथ की मारपीट, एसएसपी से की शिकायत
अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के ग्राम सतरापुर में खेत में पानी लगाने को लेकर दबंगों ने परिवार के साथ मारपीट कर दी। पीड़िता हाजरा पत्नी अनीश ने आरोप लगाते हुए बताया परिवार के लोग जमीन बंटवारे को लेकर रंजिश मानते हुए चले आ रहे हैं। पूर्व में बुजुर्गों ने अपनी मर्जी से हमारे हिस्से की जमीन का बंटवारा कर दिया था। 2 दिन पूर्व पीड़िता का पति अपने खेत में पानी लगा रहा था दबंगों ने खेत पर घेर कर मारपीट की शोर-शराबे की आवाज सुनकर पीड़िता अपने पति को बचाने पहुंची तो उसके साथ भी मारपीट कर दी। पीड़िता ने बताया दबंगों की बेटियां आए दिन झूठे केसों में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। घटना से पीड़िता का परिवार भयभीत है। पीड़िता और उसका पति शिकायत लेकर थाने पहुंचा तो पुलिस ने पीड़िता के पति का ही शांति भंग में चालान कर दिया। पीड़ितों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। एसपी क्राइम ने पीड़िता को कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

*

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.