"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

धनीपुर के उखलना ग्राम पंचायत में नाली निर्माण में लग रही पीला ईंट, प्रधानपति के भट्टे से हो रही सप्लाई...वीडियो डीएम वार रूम आई

 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,हरदुआगंज/अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के धनीपुर ब्लाक के गांव उखलाना ग्राम पंचायत में नाली निर्माण में पीला ईंटों के इस्तेमाल हो रहा है, पीला और खराब गुणवत्ता की ईंट से नाली बनाए जाने पर ग्रामीणों ने प्रधानपति पर मनमानी का आरोप लगाते हुए डीएम अलीगढ़ से शिकायत की है। लेकिन भ्रष्ट व्यवस्था और प्रधानपति की गुंडई के कारण कोई कार्रवाई की उम्मीद नहीं है। पंचायत उखलाना के माजरा नगला खेम के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के मुख्य मार्ग की पानी निकासी के लिए यू टाइप नाली का निर्माण के लिए मंगलवार को पीला ईंट डलवाई गईं, जो प्रधानपति के भट्ठे से ही लाई गई। ईंट की रसीद पर दोयम दर्जे की ईट साफ तौर पर लिखा हुआ है। लेकिन ग्राम विकास विभाग के अधिकारियों को घूस की चमक में वह सब नही दिख रहा है। ग्रामीणों ने ईंट व रसीद के फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर डीएम बार रूम पर लिखित शिकायत की। लेकिन शाम तक डीएम वार रूम से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। असल में बिना किसी प्रस्ताव और ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति की जानकारी के पंचायत में धल्लले से प्रधानपति, ग्रामपंचात सचिव और लेखपाल संयुक्त रूप से अपने करीबियों के नाम फर्म बनाकर विकासकर्यो के नाम पर घोटाला कर रहे है। ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारी, एडीओ और विकास खंड अधिकारी गोल मोल जबाब भेज शिकायतों को कचरे में डाल देते है।

 

वही प्रधानपति धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि ठोस एवं तरल अपशिष्ठ प्रबंधन योजना के तहत चयनित होने पर मिले फंड से वह अपनी मर्जी से बिना किसी टेंडर और किसी की सहमति लिए बगैर की खुद वह जरूरत के अनुसार 180 मीटर नाली का निर्माण करा रहे है। निर्मारकार्य कौन करा रहा है उसका टेंडर कब हुआ उन्हें इसकी जानकारी देना जरूरी नहीं है। वह पीला ईंट लगा रहे है जिसे शिकायत करनी है करे।  वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी पंकज ने व्ययस्तता का हवाला देकर बाद में बात करने को कह फोन काट दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.