"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

मण्डलायुक्त गौरव दयाल का विदाई समारोह सम्पन्न, अयोध्या मण्डल में मण्डलायुक्त का ग्रहण करेंगे कार्यभार



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 23 नवम्बर 2022(सू0वि0) मण्डलायुक्त गौरव दयाल का अलीगढ़ मण्डल से अयोध्या मण्डल स्थानान्तरण होने के फलस्वरूप कमिश्नरी सभागार में उनका विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर कमिश्नरी समेत अन्य मण्डलीय अधिकारियों द्वारा उनको प्रतीक चिन्ह, बुके भेंटकर, शॉल ओढ़ाकर एवं माल्यार्पण कर भावभीनी विदाई दी गयी। 

मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि दो वर्ष के लम्बे कार्यकाल में आप सभी ने भरपूर साथ दिया। कदम से कदम मिलाकर शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करने के लिये टीम वर्क के तौर पर कार्य किया, इसके लिये वह सभी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि स्थानान्तरण एक शासकीय प्रक्रिया है। कोविड का समय सभी के लिये संघर्ष भरा समय था, सभी की अपनी-अपनी समस्या एवं परेशानी थी। बड़ी मशक्कत एवं संषर्घ करते हुए उस समय को निकाला है, तत्परता के साथ उस बुरे समय को जीत पाये हैं। उन्होंने कहा कि बार एसोशिएशन का उन्हें भरपूर सहयोग मिला और पूरे कार्यकाल के दौरान उनसे अच्छे सम्बन्ध रहे। 

वन संरक्षक अदिति शर्मा ने मण्डलायुक्त को भविष्य की प्रशासनिक सेवाओं के लिये शुभकामनाएं देेते हुए कहा कि आपके मार्गदर्शन में मण्डल में जो विकास कार्य हुए हैं वह सराहनीय हैं। मण्डल क्या प्रदेश भर में गौरव दयाल जी के मार्गदर्शन में वन एवं जनहित में ऐसे कार्य हुए हैं जो आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होंगे। संयुक्त विकास आयुक्त सर्वेश चन्द्र यादव ने विदाई समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मण्डलायुक्त कुशल प्रशासनिक क्षमता के धनी हैं, आपका फोकस सदैव अनुश्रवण पर रहा। कार्य किस तरह किया जाता है, इसका उन्होंने सभी के लिये उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। पूरन चन्द्र खाद्य आयुक्त ने कहा कि स्थानान्तरण एक शासकीय प्रक्रिया है, मण्डलायुक्त की कार्यशैली ने बहुत प्रभावित किया। नरेश यादव सहायक आयुक्त खाद्य सुरक्षा ने कहा कि मण्डलायुक्त से मिलने पर उनके सहज और सरल स्वभाव को महसूस किया जा सकता है, वह चहुॅमुखी प्रतिभा के धनी हैं। बार एसोशिएशन से उदयवीर सिंह यादव ने कहा कि विदाई का समय पीड़ादायक होता है, बार एसोशिएशन के सभी अधिवक्तागण दुखी हैं, आपके द्वारा किये गये कार्यों को मण्डल कभी भुला नहीं पाएगा। 

अतुल कुमार मिश्रा ने कहा कि जिस प्रकार से समुद्र नदियों को समेट लेता है, इसी प्रकार कमिश्नर गौरव दयाल लोगों की पीड़ा और परेशानी को अपने में समेट लोगों की परेशानियों का निदान तत्परता से करते रहे। डीआईजी स्टाम्प ने कहा कि मुखिया के सारे गुण आपके अन्दर हैं, आपने पूरे मण्डल को एक शरीर के रूप में पोषण दिया है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए बार एसोशिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र पचौरी ने कहा कि मण्डलायुक्त के व्यक्तित्व के सम्बन्ध में जितना कहा जाए कम है। सभी के लिये उनके दरवाजे हमेशा खुले रहे, मण्डल समेत पूरा अधिवक्ता समाज सदैव ऋणी रहेगा। विदाई समारोह में अपर जिलाधिकारी प्रशासन डीपी पाल समेत अन्य मण्डलीय अधिकारियों ने उनको भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए हार्दिक बधाई दी। 

------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.