"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

इगलास तहसील में विधायक समेत डीएम-एसएसपी ने सुनीं जनशिकायतें |AligarhNews


अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में तहसील इगलास सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मा0 विधायक इगलास राजकुमार सहयोगी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी एवं उपजिलाधिकारी इगलास भावना विमल ने भी शिकायत निस्तारण में सहयोग किया।


                मा0 विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार पीड़ित एवं जरूरतमंदों की समस्याओं के निस्तारण के प्रति संवेदनशील है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि क्षेत्रीय भ्रमण कर स्थानीय लोगों की समस्याओं व शिकायतों का पुलिस, प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों से समन्वय कर गुणवत्तापरक निस्तारण कराया जाए। उन्होंने जनसामान्य से आव्हान करते हुए कहा कि सम्पूर्ण समाधान एवं थाना समाधान दिवस का जनसामान्य की समस्याओं के निस्तारण में महत्वपूर्ण स्थान है, एक ही मंच पर आपके लिये जनप्रतिनिधि, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ ही विभागीय अधिकारी भी उपलब्ध रहते हैं, जिससे आपकी समस्याओं का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्धता के साथ होता है।


                इगलास सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम मुहरैनी से महादेवी वर्मा ने शिकायत दर्ज कराई कि गॉव की नाली जोकि आगे पोखर तक बनाई जानी है, अन्य दबंग काश्तकारों के चलते उसके खेत तक बनाकर छोड़ दिया गया है जिससे खेतों एवं मार्ग पर जलभराव रहता है। जिस पर जिलाधिकारी ने बीडीओ गोण्डा को पुलिस टीम के साथ नाली पूर्ण कराने के निर्देश दिये। ग्राम अमरोई के रतन सिंह द्वारा अन्य काश्तकारों द्वारा चकमार्ग व नाली पर तार व खम्बे लगाकर अवैध कब्जा करने की शिकायत दर्ज कराई तत्क्रम में डीएम श्री सिंह ने तहसीलदार इगलास को टीम गठित कर नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम मोहकमपुर के गजेन्द्र सिंह, श्यामवीर सिंह एवं सुखवीर सिंह ने संयुक्त रूप से चारागाह की भूमि को कब्जामुक्त कराने के लिये प्रार्थना पत्र दिया। डीएम ने तहसीलदार को निर्देश दिये कि सभी ग्रामों में ग्राम सभा एवं चारागाह की भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराना सुनिश्चित करें।


                इसके साथ ही सम्पूर्ण समाधान दिवस में इगलास के मोहन नगर निवासी बुजुर्ग भगवान देवी ने वृद्धावस्था पेंशन, सिर्कुरा निवासी सतेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री आवास, हरौथा के नत्थीलाल ने खराब विद्युत मीटर बदलवाने, अदू की नगरिया के ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से श्मशान भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त कराने, बलकन नगलिया के मोतीलाल ने बारिश में मकान गिर जाने पर मुआवजा दिलाये जाने के लिये अपने प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किये जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को नियमानुसा कार्यवाही करते हुए समयबद्धता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिये। इगलास सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 64 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया।



पीड़िता को हाथों-हाथ दिलाया नया राशन कार्ड

सम्पूर्ण समाधान दिवस में बैरमगढ़ी निवासी निराश्रित मन्जू नेे राशन कार्ड में तकनीकी खामी के चलते राशन प्राप्त न होने की समस्या बताई। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने मौके पर ही खाद्य एवं रसद विभाग से समस्या का निस्तारण कर स्थानीय विधायक राजकुमार सहयोगी के हाथों नया राशन कार्ड दिलाया।


 


अधिवक्ताओं ने जिला मजिस्ट्रेट का किया स्वागत:

 इगलास सम्पूर्ण समाधान दिवस के उपरान्त तहसील इगलास के अधिवक्ताओं ने जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह की कार्यशैली एवं कुशल प्रशासनिक क्षमता से प्रभावित होकर उनका फूलमाला पहनाकर एवं बुके भेंट कर स्वागत किया। रामकुमार शर्मा, अध्यक्ष बार एसोशिएशन इगलास ने जिलाधिकारी को पुरानी तहसील परिसर, एसडीएम आवास, पुराने प्रांगण में क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत एवं परिसर कह बाउण्ड्री वाल निर्माण की आवश्यकता के बारे में अवगत कराया। इसके साथ ही उन्होंने 45 वर्ष पुराने व सूखे पेड़ों की नीलामी कराये जाने की भी शिकायत दर्ज कराई। जिस पर डीएम ने जल्द ही अधिवक्ताओं को शिकायतों के निस्तारण के लिये आश्वस्त किया। इस अवसर पर विवेक प्रकाश, सुरेन्द्र सिंह संरक्षक बार एसोशिएशन, विजय कुमार वर्मा सचिव बार एसोशिएशन समेत अन्य अधिवक्तागण उपस्थित रहे।


---------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.