"..किसी भी खबर पर आपत्ति के लिए हमें ई-मेल से शिकायत दर्ज करायें"

लखनऊ| श्री योगी आदित्यनाथ जी ने 1354 स्टाफ नर्स को प्रदान किया नियुक्ति पत्र

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने रविवार को लोक भवन में प्रदेश के सभी 75 जिलों के लिए चयनित 1354 स्टाफ नर्स को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित इन 1,354 स्टाफ नर्स को नियुक्ति पत्र प्रदान करने के बाद उन्होंने इनको संबोधित भी किया। मा0 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि यह गर्व का विषय है कि उत्तर प्रदेश केन्द्र सरकार से मिलने वाली सभी योजनाओं का बखूबी क्रियान्वयन कर रहा है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग ने भी इस दिशा में काफी अच्छा काम किया है।


मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग से चयनित स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र बांटने के बाद कहा कि आप लोगों का योगदान काफी महान है। कठिन से कठिन घड़ी में भी आप लोगों ने काफी डटकर काम किया। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना काल में जिस तरह काम किया वो एक मॉडल है। उन्होंने कहा कि आप लोगों के दम पर ही अस्पतालों का महौल काफी बेहतर होता है। बीमार भी आपके व्यवहार से अपने को स्वस्थ्य महसूस कर लेता है। मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने कहा कि कोरोना कालखण्ड में देश चिंतित था कि विभिन्न राज्यों से इतनी बड़ी संख्या में श्रमिक उत्तर प्रदेश जाकर कैसे रहेंगे। हम लोगों ने उनकी स्किल मैपिंग कराई। उन्हें रोजगार से जोड़ा। अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई गयीं। भाजपा सरकार में एक करोड़ से अधिक लोगों को रोजगार से जोड़ा गया। पुलिस में एक  लाख 60 हजार से अधिक नियुक्ति दी गयी। माध्यमिक शिक्षा में 40 हजार और बेसिक शिक्षा में करीब डेढ़ लाख युवाओं को नौकरी दी गयी। कुल मिलाकर पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरियां दी गयीं। प्रदेश में स्वास्थ्य सेवओं को मजबूत किया गया। कोरोना के दौरान हमने मजबूत लड़ाई लड़ी है। गांव-गांव और घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की गयी। कोरोना की जांच कर उनका इलाज किया गया। आज हम 1354 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं। मुझे खुशी है कि इसमें 90 फीसदी महिलाएं हैं। यदि किसी ने बेहतरीन प्रशिक्षण लिया है तो नौकरी की कमी नहीं है। मानक के अनुसार भारत के साथ दुनिया भर में डॉक्टरों और स्टॉफ नर्सों की कमी है। उन्हें भरे जाने की जरूरत है। प्रदेश सरकार इस दिशा में बेहतर कार्य कर रही है। राज्य सरकार के प्रयास की वजह से स्वास्थ्य सुविधाएं मजबूत हुई हैं।


नवनियुक्त नर्सों को सीख देते हुए मा.मुख्यमंत्री जी ने कहा कि स्टाफ नर्स स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ होती हैं। उनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। मरीज के सबसे करीब नर्स ही रहती है। आप का व्यवहार अच्छा होना चाहिए। आपके व्यवहार से भर्ती मरीज को यह अहसास होना चाहिए कि वह ठीक हो रहा है। अगर डॉक्टर, स्टॉफ नर्स का व्यवहार ठीक नहीं होगा तो मरीज कभी ठीक नहीं हो सकता। सिस्टर कहकर आपको पूरा अस्पताल सम्मान भी देता है। इस सम्मान को आपको ही बनाकर रखना होगा।


मा. मुख्यमंत्री जी ने कहा कि यह तो तय है कि सिर्फ दवा से कोई भी व्यक्ति जल्दी ठीक नहीं होता है। अस्पताल या फिर मेडिकल कालेज का माहौल भी उसको जल्दी फिट होने में काफी मदद करता है। उन्होंने कहा कि सभी स्टाफ नर्स को प्रशिक्षण के दौरान जो सिखाया गया है, उसको वह अपने कार्यस्थल पर सामने लाएं। आप लोगों को बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है। आप सभी चिकित्सकों के कंधे से कंधा मिलाकर लोगों को राहत देने का काम करते हैं।


उन्होंने कहा कि जो प्रदेश पहले देश के अंदर एक बीमारू राज्य माना जाता था। वह अब देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बना और खुद को स्थापित करने की दिशा में तेजी से अग्रसर हुआ है।


मा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी  के साथ इस कार्यक्रम में मा. उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और मा. स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह भी मौजूद रहे।


इस अवसर पर अलीगढ़ एनआईसी में भी अपर निदेशक डॉ0 वीके सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज त्यागी ने भी 24 स्टाफ नर्सों को नियुक्ति पत्र वितरित किए।


नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाली स्टाफ नर्स अस्मा उरूज, निष्ठा सिंह, मंजू, श्रीमती करेशना, रिजवाना शमशाद, लुबना रईस, जैनब नसीर, श्वेता कुमारी, अमान सकीना, नेहा परिहार, करिश्मा, मानसी अग्रवाल, नरगिस, चौधरी रेखा सिंह, गौसिया नसीम अंसारी, सिमरन कमल, श्रीमती आभा, पुष्पलता मथुरिया, शालिनी सिंह, शिवांगिनी वार्ष्णेय, कहकशा, प्रीति सिंह, प्रिया कुमारी, कुमारी हेमा।----------

 


नगर निगम द्वारा लगाये जाएंगे टैक्स शिविर

 अलीगढ़20नवम्बर 2022 (सू0वि0) सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव ने विज्ञप्ति के माध्यम से अवगत कराया है कि नगर निगम सीमा अंतर्गत कर वसूली के विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्रों में वसूली शिविर लगाए जा रहे हैं। जनसामान्य की सुविधा के दृष्टिगत उन्होंने बताया है कि सोमवार 21 नवंबर को वार्ड 38, 39, 52 के लिए जनकपुरी पानी की टंकी, मंगलवार 22 नवंबर को वार्ड 13, 18, 43 के लिए नुमाइश ग्राउंड पुनिया गेट, बुधवार 23 नवंबर को वार्ड 51, 56, 40 के लिए श्रीराम बैंक्विट हॉल संजय गांधी कॉलोनी, शुक्रवार 25 नवंबर को वार्ड 38, 39, 52 के लिए शाहजमाल डबल पानी की टंकी, शनिवार 26 नवंबर को वार्ड 44, 47, 57, 68 के लिए गली नंबर 12 अंबेडकर पार्क जीवनगढ़, सोमवार 28 नवंबर को वार्ड 2, 8, 11, 20 के लिए सीवर पंप गूलर रोड, मंगलवार 29 नवंबर वार्ड 31, 41 के लिए शिवा गेस्ट हाउस और बुधवार 30 नवंबर को वार्ड 4, 15, 17, 19 के लिए 35 नंबर स्कूल जयगंज में शिविर लगाए जाएंगे। विभिन्न तिथियों स्थानों पर आयोजित शिविर में समस्त संपत्ति कर के अधिकारी व वसूली स्टाफ उपस्थित रहकर देयताओं को प्राप्त करेंगे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.