जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

नगर पालिका परिषद अतरौली में दुकानों के आवंटन में भ्रष्टाचार की आरोपियों पर कार्रवाई कब?

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अतरौली, आम आदमी पार्टी विधानसभा क्षेत्र अतरौली महासचिव अंशुल भारद्वाज द्वारा नगर पालिका परिषद अतरौली में दुकानों के बिना किसी खुली बोली, बिना किसी नीलामी और बिना किसी प्रतिस्पर्धा के केवल प्रार्थना पत्र के आधार पर किए गए फर्जी आवंटन और आवंटन से प्राप्त रकम का गबन कर लिए जाने के संबंध में सामाजिक संस्था स्वराज समिति, अतरौली, अलीगढ़ के सहयोग से लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी गई, इन कार्रवाइयों को करने से रोकने के लिए दवाब बनाने की नीयत से अंशुल भारद्वाज और सहयोगी संस्था स्वराज समिति के सचिव सौरभ भारद्वाज के विरुद्ध फर्जी मुकदमे भी चलाए गए अनेक प्रकार की धमकियां दी गई और मकान तोड़ने तक की लिखित धमकी बजरिया नोटिस दी गई, लेकिन कर्मठ और जुझारू स्वयंसेवक अंशुल भारद्वाज द्वारा कार्यवाही रोकने के बजाय निरंतर कार्यवाही पर बल दिया जाता रहा।



 2013 में उजागर हुए इस भ्रष्टाचार पर निरंतर कार्यवाही किए जाने दोषियों के दोषी पाए जाने और आवंटन को जिलाधिकारी अलीगढ़ के स्तर से गलत पाए जाने और थाना सतर्कता अधिष्ठान आगरा द्वारा इस आशय का मुकदमा दर्ज किए जाने के बावजूद नगर पालिका प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की और फर्जी आवंटन से नाजायज कब्जे में गई सरकारी दुकानों के कब्जे हटवाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। इस संबंध में श्री गुलाब उप सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा सतर्कता विभाग द्वारा की गई सरस्वती और लिए गए निर्णय के आधार पर जिलाधिकारी महोदय, अलीगढ़ को संबोधित पत्र दिनांक 13 अगस्त 2021 के माध्यम से गबन घोटाले के आरोपियों की आचरण पंजिका में इस आशय की प्रविष्टि अंकित किए जाने, आवंटन से कम स्टांप के संबंध में अपर जिलाधिकारी जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के यहां वाद दायर कर वसूली और 32 दुकानों का फर्जी आवंटन निरस्त करके उनकी सार्वजनिक नीलामी के आधार पर आवंटन निरस्त कराए जाने एवं वर्तमान फर्जी आवंटन धारियों से प्रीमियम एवं किराए की शेष धनराशि तत्काल वसूल किए जाने हेतु आदेश पारित किया गया। जिसे स्थानीय निकाय अनुभाग, अलीगढ़ को प्राप्त करा दिया गया किंतु, फर्जी आवंटन माफिया के हाथ इतने लंबे हैं कि, 13 अगस्त 2021 को शासन द्वारा जारी किए गए इस आदेश पर कोई कार्यवाही नहीं की और फर्जी आवंटन द्वारा कब्जा और दखल प्राप्त करने वाले दुकानदार आज तक दुकानों पर काबिज और दाखिल हैं। 



इतना ही नहीं मामले में फर्जी आवंटन धारी जब उच्च न्यायालय इलाहाबाद गए तो इनके पक्ष का विरोध करने के लिए भी नगर पालिका परिषद द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही न करने और उनके साथ सहानुभूति पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने कहा कि यह निंदनीय और जनहित के विपरीत है। आम आदमी पार्टी अतरौली प्रत्येक प्रकार के भ्रष्टाचार को समाप्त करने और सरकारी कामकाज में पारदर्शिता के स्तर को बढ़ाने  के लिए सतत रूप से काम करती रहेगी। आम आदमी पार्टी अतरौली द्वारा अंशुल भारद्वाज के संघर्ष की सराहना की गई।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)