जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

हरदुआगंज नगर पंचायत की वोटर लिस्ट में फर्जी वोटर, SDM के आदेश पर हुई जांच में 250 वोटर फर्जी मिले फर्जी

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, हरदुआगंज  : निकाय चुनावों में आरक्षण की घोषणा के बाद चुनावी सरगर्मी के बीच मतदाता सूची में फर्जी वोटरों के नाम दर्ज होने की शिकायत पर एसडीएम के निर्देशन में शनिवार को बीएलओ ने जांच की, जिसमें वोटरों के नाम पाए गए है। शनिवार को ही जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी गई है।

हरदुआगंज के पूर्व चेययरमैन राजेश यादव ने बताया कि 20 नवंबर को मतदाता सूची को अंतिम प्रकाशन किया गया था। जिसकी सूची 24 नवंबर को जनप्रतिनिधियों को दी गई थी। 12665 मतदाताओं की सूची में सही थी। जिसपर कोई आपत्ति दर्ज नहीं की गई थी। इसके बाद 27 नवंबर को पुन: वोट बढ़वाने का मौका दिया गया था। इसी बीच नगर के 10 वार्डों में करीब 250 वोटरों के नाम हटाकर बाहर के लोगों के नाम सूची में शामिल कर दिए गए। इसकी जानकारी मिलने पर शुक्रवार को राजेश यादव ने एसडीएम से शिकायत की थी। एसडीएम ने कानून-गो नरेशबाबू के निर्देशन में लेखपालों की टीम गठित कर बीएलओ से डोर टू डोर जांच कराने के आदेश दिए। जिसपर शनिवार को टीम ने नगर पंचायत में जांच की, जिसमें कई परिवारों के नाम सूची से गायब मिले। मामले में टीम ने जांच रिपोर्ट शनिवार को ही एसडीएम को सौंप दी है।

पूरे परिवार का नाम सूची से गायब

वार्ड संख्या-7 मोहल्ला सिद्ध के हरीशंकार शर्मा व उनके परिवार के तीन सदस्यों के सूची से गायब मिले। मोहल्ला सिद्ध के अशरफ कुरेशी के घर नौ सदस्यों के नाम वोटर लिस्ट से गायब थे। सभासद धर्मेंद्र रावल ने बताया कि उसके परिवार में पांच लोगों के नाम वोट लिस्ट से हटा दिए गए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)