जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

#यूपी बोर्ड। माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा अलीगढ़ जिले में बनाये गये 184 परीक्षा केन्द्र

0

 


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 20 दिसम्बर 2022 (सू0वि0)। जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज द्वारा जिले में मानक के अनुरूप प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया है कि जिले में माध्यमिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0, प्रयागराज द्वारा मानक के अनुरूप पाये जाने पर 184 परीक्षा केन्द्रों को प्रस्तावित किया गया है। उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शासनादेशानुसार राजकीय विद्यालयों के बाद आवश्यकतानुसार अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों के परीक्षा केन्द्र बनाने के बाद आवश्यकता होने पर भौगोलिक क्षेत्र की आवश्यकतानुसार मैरिट में अधिक अंक प्राप्त विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया जाता है और जिन क्षेत्र में विद्यालयों की समान मैरिट है, उसमें अधिक बालिका परीक्षार्थी वाले विद्यालयों को वरीयता दी जाती है। 

जिलाधिकारी ने बताया है कि वर्ष-2023 की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षाओं के लिये जनपद में हाईस्कूल के 62220 व इण्टरमीडिएट के 54847 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। इस प्रकार जनपद में कुल 117067 छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा में प्रतिभाग करेंगे। जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिया है कि बोर्ड परीक्षा प्रारम्भ होने से पहले ही सभी तैयारियां पूर्ण करा ली जाएं, ताकि शान्तिपूर्ण एवं व्यवस्थापूर्ण ढंग से बोर्ड परीक्षाएं सम्पन्न करायी जा सकंे। ज़िला अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने सभी एसडीएम एवं जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ बैठक कर प्रस्तावित परीक्षा केंद्रों के बारे में एसडीएम से उनकी राय प्राप्त करते हुए प्रस्तावित परीक्षा केन्द्रों की सूची पर प्राप्त हुई आपत्तियों का निस्तारण किया। उन्होंने बताया कि बोर्ड द्वारा परीक्षा केन्द्रों की अन्तिम सूची का प्रकाशन 07 जनवरी को किया जाएगा। 

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन डीपी पाल, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत, समस्त उपजिलाधिकारी जिला विद्यालय निरीक्षक सुभाष गौतम मौजूद रहे।

-----

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)