जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

गिनीज बुक में दो बार नाम दर्ज कराने वाले खिलाड़ी का खिलाड़ियों ने धूमधाम से मनाया मास्टर विवेक का जन्मदिन

0

खिलाड़ियों ने धूमधाम से मनाया मास्टर विवेक का  जन्मदिन

-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मास्टर विवेक ने कई बार जिले का नाम किया है रोशन 

-गिनीज बुल ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम है शामिल, मुक्केबाजी में भी जीते हैं मेडल

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़। समय-समय पर अलीगढ़ का नाम दुनिया भर में रोशन करने वाले अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मास्टर विवेक का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। प्रशिक्षकों और साथी खिलाड़ियों ने पूरे उत्साह के साथ अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी का जन्मदिन मनाया। रामघाट रोड स्थित एसएमबी इंटर कालेज के मैदान में पूरे उत्साह के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न खिलाड़ी और प्रशिक्षक शामिल हुए।

कार्यक्रम के दौरान गांधी आई हॉस्पिटल के नेत्र सर्जन डॉ अमित गुप्ता भी मौजूद रहे। उन्होंने गिनीज बुक में दो बार नाम दर्ज कराने वाले अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी विवेक को बुके भेंट करके उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि विवेक ने स्केटिंग के साथ ही मुक्केबाजी में भी जिले का नाम रोशन किया है। राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में उन्होंने जिले के लिए कई मेडल जीते हैं और अलीगढ़ का नाम चमकाया है। अलीगढ़ पब्लिक स्कूल के छात्र मास्टर विवेक ने अपने साथियों, शिक्षकों और परिवार के साथ जन्मदिन मनाया।


सामाजिक गतिविधियों में भी रहते हैं आगे

अलीगढ़ के 14 वर्षीय मास्टर विवेक खेल में नाम रोशन करने के साथ ही सामाजिक गतिविधियों में भी आगे रहते हैं और लोगों को जागरुक करते रहते हैं। बीते दिनों सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती और राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में CRPF की RAF 104 बटालियन के तत्वावधान में 30 मई 2022 को निकली बाइक रैली में उन्होंने हाथों में तिरंगा लेकर रैली के साथ स्केटिंग ककी और देश की अखंडता का संदेश दिया।

उन्होंने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में पहली बार रोलर स्केटिंग में कर्नाटक के बेलगांव में 1 नवंबर 2019 को 48 घंटे लगातार चलाकर स्केटिंग करके नाम दर्ज कराया था। दूसरी बार 29 मई 2022 को 98 घंटा लगातार चलाकर कर्नाटक में आयोजित लार्जेस्ट रोलर स्केटिंग सेंटेंस में नाम दर्ज कराया, जो अलीगढ़ के लिए बड़ी उपलब्धि रही है।


मुक्केबाजी में भी जीते हैं मेडल 

स्केटिंग के साथ ही विवेक मुक्केबाजी में भी जिले का नाम चमका रहे हैं। नेशनल रेफ्री और मुक्केबाजी के एनआईएस प्रशिक्षक सोम प्रकाश शर्मा ने बताया कि मास्टर विवेक कुमार यूपी सरकार द्वारा सहारनपुर झांसी में हुए 35 किलो भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीत अलीगढ़ का गौरव बढ़ा चुके हैं।

स्केटिंग के प्रशिक्षक प्रदीप रावत ने कहा कि लगन से सीखने वाले बुलंदियों को अवश्य छूते हैं। खेल हो या पढ़ाई दोनों चीजों में लगन बहुत आवश्यक है। इस मौके पर प्रदीप रावत ने बताया कि स्केटिंग में मास्टर विवेक कुमार का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दो बार दर्ज हो चुका है। प्रतिभा का धनी विवेक भविष्य में भी देश का नाम रोश। करेगा।

इस मौके पर मास्टर विवेक की दादी राममूर्ति देवी ने विवेक के उज्जवल भविष्य की कामना की है। साथी खिलाड़ियों ने विवेक के 14वें जन्मदिवस केक कटकर और मिठाई बांटकर उत्सव मनाया और फूल माला पहनाकर बधाइयां दी। इस दौरान जितिन शर्मा, लेखक व साहित्यकार रोहताश कुमार विक्की, अजीत सिंह बांगड़ी, प्रेमलता सिंह, विशाल नारायण शर्मा, जयप्रकाश सिंह, किशन कुमार, शिवकुमार, सुशील तोमर, अमन कुमार, गोविंद, मनीष, निकुंज, अंकित, श्रुति, लकी, समेत विभिन्न खिलाड़ी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)