जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

अलीगढ़ में सराय सुल्तानी के बाद हरदुआगंज इलाके में सांप्रदायिक तनाव

0


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। हरदुआगंज क्षेत्र के गांव सिल्ला विसावनपुर के माजरा ऊंटगिर में मंगलवार सुबह घर के पास भट्टा के खदान स्थल पर मैच खेल रहे अनुसूचित जाति बच्चों से कहासुनी के बीच समुदाय विशेष के दो शातिरों ने बच्चों के ऊपर फायर झोंक दिया, चीखपुकार सुनकर दौड़े महिला पुरुषों पर तमंचा लहराते भाग निकले। हमले में दो युवक व एक महिला घायल हो गए।घटना के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। मिली जुलीआबादी वाले गांव ऊंटगिर निवासी विशाल पुत्र मलखान सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह ११ बजे के करीब मोहल्ले के बच्चों पास ही केबीएफ भट्टे के पास मैच खेल रहे थे। उसी दौरान गांव के आसिफ व आरिफ पुत्रगण गुलशेर वहां आ गए जो बच्चों को जातिसूचक गालियां देकर भगाने लगे। बच्चों ने विरोध किया उन्हें पीटना शुरू कर दिया। चीखपुकार सुनकर विशाल, सतेंद्र उसकी पत्नी शशि देवी सहित दर्जनों महिला पुरुष बच्चों को बचाने दौड़े, उन्हें आते देख आसिफ ने तमंचा निकलाकर जान से मारने की नीयत से फायर झोंक दिया। विशाल ने बताया कि आसिफ ने भीड़ को निशाना बनाकर गोली चलाई और दूसरा कारतूस लोड करने लगा, इसी दौरान विशाल ने आसिफ का तमंचा पकडक़र रोका तथा सतेंद्र उसकी पत्नी शशि ने उसे पीछे पकडक़र तमंचा छीन लिया। वहीं भाई को घिरते देख आरिफ ने भी तमंचा निकालकर तान दिया। जिससे वहां भगदड़ मच गई। दोनों हमलावर विशाल, सतेंद्र व शशि को तमंचे की बट आदि मारकर घायल कर तमंचा लहराते हुए भाग निकले। आसिफ के छूटे हुए तमंचे को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं दिनदहाड़े हुई घटना से गांव में गुस्सा व दहशत व्याप्त हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि आरोपितों के घर गांव के दूसरे छोर पर है जो इरादतन घटना को अंजाम देने आए थे। दोनों बीते कई दिनों से मोहल्ले में घूम रहे थे। घटना की सूचना पाकर पहुंचे एसएचओ बृजपाल सिंह ने घटना की जानकारी लेते हुए गांव में पुलिसबल तैनात किया है। घायलों का डाक्टरी परिक्षण कराते हुए विशाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।


अनुसूचित जाति के लोगों पर दिनदहाड़े फायर झोंकने वाला आसिफ अपराधी प्रवत्ति का है,वह बीते साल लूट, तमंचा रखने व चोरी की वारदातों में जेल जा चुका है। वहीं आसिफ के पिता गुलशेर पर भी कई आपराधिक मुकदमे दर्ज है, गुलशेर बीते एक दशक से अलीगढ़ रह रहा था। जो करीब आठ माह पहले ही गांव में आकर रहने लगा है।

भीड़ की पिटाई से आसिफ घायल

बच्चों की पिटाई व फायर झोंकने के दौरान पहुंची भीड़ की पिटाई से आसिफ के घायल होने का भी दावा किया गया है। हालांकि घायल होने के बाद भी मौके से भागे आसिफ आरिफ थाने नहीं आए। एसएचओ बृजपाल सिंह ने बताया कि शाम छह बजे के करीब आरोपितों के पिता ने बताया कि आसिफ भी घायल है जिसे बिना पुलिस को जानकारी दिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पीडि़त पक्ष का कहना है कि यदि आसिफ घायल था तो विधिक प्रक्रिया के तहत थाने से उपचार के लिए जाते उन्होंने पुलिस की मंशा पर भी सवाल उठाए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)