जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

इंवेस्टर्स समिट आज, 11,500 करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर लगेगी मुहर। AligarhNews

0


**हैबीटेट सेन्टर में आयोजित इंवेस्टर्स समिट में निवेशक व उद्यमी देंगे प्रस्ताव*

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ़ 16 जनवरी 2023 (सू0वि0)। उत्तर प्रदेश ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन राजधानी लखनऊ में 10-12 फरवरी के मध्य होना प्रस्तावित है। प्रदेश स्तरीय इंवेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिये आज जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट का आयोजन शहर के मध्य नवनिर्मित सात मंजिला हैबीटेट सेंटर के भव्य ऑडिटोरियम में हो रहा है। जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट में 215 इकाईयों द्वारा 11,500 करोड़ से अधिक के प्रस्ताव उद्यमियों एवं निवेशकों द्वारा दिये जाएंगे। 

लाल डिग्गी स्थित हैबीटेट सेंटर में मंगलवार 10 बजे से आयोजित होने वाले जिलास्तरीय इंवेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। विगत एक सप्ताह से विभिन्न विभागों के अधिकारी इंवेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिये हर संभव कोशिश कर रहे थे। आज वह घड़ी आ गयी है जब प्रदेश के साथ ही जनपद अलीगढ़ के चहुॅमुखी विकास को गति देने के लिये भारी-भरकम निवेश के रास्ते खुल जाएंगे, वहीं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के नजदीकी जनपद होने के नाते अलीगढ़ में निवेशकों का भारी रूझान देखने को मिल रहा है।  

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह के अथक प्रयासों से शासन द्वारा आवंटित 6000 करोड़ निवेश के लक्ष्य के सापेक्ष 11500 करोड़ से अधिक की धनराशि के निवेश प्रस्ताव प्राप्त होंगे। इन्द्र विक्रम सिंह ने कहा है कि सरकार उद्यमियों के लिये निवेश का बेहतर माहौल विकसित कर रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था में उद्यमियों का विश्वास जगा है। उद्यमी अधिक से अधिक निवेश कर जनपद में रोजगार सृजन में भागीदारी सुनिश्चित करें। इंवेस्टर्स समिट में औद्योगिक निवेश से जुडी औद्योगिक निवेश नीति-2022, एमएसएमईनीति-2022, टैक्सटाईल्स नीति-2022, खाद्य प्रसंस्करण नीति, सोलर नीति, ग्रीन एनर्जी नीति, कुक्कुट पालन एवं मत्स्य नीति सहित प्रदेश सरकार द्वारा निर्गत अन्य नीतियों के प्रस्तुतीकरण के साथ ही इससे जुडी हुई शंकाओं व उद्यमियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया जायेगा। कार्यकम के दौरान अलीगढ विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित किये जाने वाले ट्रांसपोर्ट नगर से सम्बन्धित पुस्तिका का विमोचन और प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक अवस्थापना के सम्बन्ध में किये जाने वाले अन्य कार्याे का प्रस्तुतीकरण भी किया जायेगा। कार्यकम में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों, औद्योगिक संगठनो एवं जनपद के प्रमुख निवेशको द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा। 

------

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)