जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

राष्ट्रीय लोधी बौद्धिक संगठन 'प्रयास' का प्रथम सम्मेलन संपन्न, मेधावी सम्मानित

0

 



अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। धर्म समाज महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में आज राष्ट्रीय लोधी बौद्धिक संगठन का प्रथम सम्मेलन और मेधावियों का सम्मान समारोह का भव्य आयोजन संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता डॉक्टर योगेंद्र सिंह माहुर( प्राचार्य) राजकीय होम्योपैथिक कॉलेज, अलीगढ़ ने की। कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता श्री एनबीएस राजपूत संयुक्त सचिव भारत सरकार ने अपने उद्बबोधन में बताया कि हमें 'सरल' बनने का प्रयास करना  है। उन्होंने 'सरल' शब्द की विशद व्याख्या करते हुए कहां की सरलता ही हमारी सभी समस्याओं को आसानी से सुलझा देती है। उन्होंने स्मार्ट पढ़ाई पर जोर दिया। लोधी समाज में एक नया जोश भरते हुए  नई दिशा दी। छात्रों और युवाओं से उन्होंने अपील की की वे बड़े सपने देखें और उन्हें पूरा करने के लिए तन मन धन से जुट जाएं। अभिभावकों से उन्होंने अपील की के अपने पाल्यों को बचपन में ही उनके सपने और उद्देश्य की भूख जगा दें। बालिकाओं और बालकों में भेदभाव ना करने की भी उन्होंने अपील की और जोर देकर कहा की बालिकाएं बालकों से किसी भी मामले में 20 ही ठहरती हैं 19 नहीं। 

कार्यक्रम में लोधी समाज के विभिन्न मेधावी छात्र छात्राओं को प्रतीक चिह्न और मेडल देकर सम्मानित भी किया गया और विभिन्न वक्ताओं ने अपने उद्बोधन द्वारा उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर मेधावियों में नीट क्वालीफाई करने वाले 4 मेधावी, प्रोफेशनल डिग्री और डिप्लोमा के 12 मेधावी, स्नातक के 22 मेधावी, इंटर के 35 मेधावी, हाई स्कूल के 108 मेधावी और विभिन्न खेलकूद में राष्ट्रीय और राज्य स्तर के प्रतिभावान 11 खिलाड़ियों को प्रतीक चिन्ह, मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में लोधी समाज के प्रमुख वक्ताओं में, श्री विनोद राजपूत (आई ई एस,)श्री पूरन सिंह (आई इ एस), डॉ वीके सिंह (ए डी हेल्थ), रजनीश राजपूत (डिप्टी डायरेक्टर), ऋषभ वर्मा (एसडीएम), धर्मेंद्र राजपूत, कस्टम सुपरिंटेंडेंट आदि वक्ताओं ने संबोधित कर न सिर्फ युवाओं, छात्रों, छात्राओं को बल्कि उपस्थित जन सामान्य को भी आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम का संचालन श्री चंद्र प्रकाश वर्मा प्रदेश अध्यक्ष ने किया। 


अन्य गणमान्य व्यक्तियों में इजी. महिपाल सिंह, ईडीएम मनोज राजपूत, पूर्व प्रधानाचार्य आईटीआई केडी राजपूत, डॉक्टर बी पी सिंह, डॉ अजय माहुर, बृजेश कुमार, गोपी सिंह, कौशलेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)