जनता से वित्तपोषित, UPI, PhonePe, और PayTM: 9219129243

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिये ई-केवाईसी एवं भूलेख अंकन आवश्यक, पढ़िए... पूरी खबर

0


*नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया गया*

*जिला युवा अधिकारी एवं वरिष्ठ समाज सेविका ने कार्यक्रम का किया शुभारम्भ*


अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़ 23 जनवरी 2023(सू0वि0)। जिला युवा अधिकारी तन्वी एवं वरिष्ठ समाज सेविका तनुजा देशराज ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 126वीं जयंती के अवसर पर नगर पंचायत मडराक के ग्राम मईनाथ में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। नेताजी के जयंती को ’’पराक्रम दिवस’’ के रूप में मनाने के लिये नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

जिला युवा अधिकारी तन्वी ने नेता जी की जीवन शैली पर चर्चा करते हुए युवाओं को नेहरू युवा केंद्र द्वारा संचालित विभिन्न कार्यक्रमों के बारे में विसतार से बताया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाज सेविका श्रीमती तनुजा देशराजन ने किया और युवाओं को देश के प्रति कैसे समर्पित रहें इस बारे में जागरूक किया। नेहरू युवती मंडल की अध्यक्ष ने युवाओं को नेहरू युवा केंद्र से जुड़ने की अपील की। कार्यक्रम में युवाओं ने नुक्कड़ नाटक का मंचन कर नेता जी को श्रद्धांजलि दी। जिला युवा अधिकारी द्वारा प्रतिभागी युवाओं को प्रमाण पत्र एवं पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर एडवोकेट प्रिंस प्रताप सिंह, हुकुम सिंह, डौली, महिपाल सिंह, धनंजय उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में प्रतिभागी बच्चे मौजूद रहे।

-----

*पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिये ई-केवाईसी एवं भूलेख अंकन आवश्यक*


अलीगढ़ 23 जनवरी 2023(सू0वि0) पी0एम0 किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत आगामी किश्त प्राप्त करने के लिये कृषकों की ई-के0वाई0सी0 अनिवार्य है। इसके साथ ही पी0एम0 किसान पोर्टल पर भूलेख अंकन होना भी आवश्यक है।

उप कृषि निदेशक यशराज सिंह ने जनपद के किसानों को उक्त जानकारी देते हुए बताया है कि जिन कृषकों के मोबाइल नम्बर बदल गये हैं या पंजीकरण एवं आधार में लिंक मोबाइल नम्बर बन्द हो गये हैं, जिनमें ओटीपी न जा पाने से उनकी ई-के0वाई0सी0 नहीं हो पा रही है तो वे कृषक अपना नया मोबाइल नम्बर सीएससी या आधार केन्द्र अथवा जन सेवा केन्द्र पर जाकर अपने आधार से लिंक करायें, जिससे उनकी ई-के0वाई0सी0 हो सके। उन्होंने बताया कि कृषक अपनी सम्बन्धित तहसील से सम्पर्क कर भूलेख अंकन भी करायें, जिससे कृषकों को आगामी किश्त का लाभ प्राप्त हो सके। इसके साथ ही बैंक जाकर अपने खाते की आधार सीडिंग (के०वाई०सी०) एवं अपने खाते को एनपीसीआई से लिंक करायें।

------

                                                               

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)